5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर में एसटीएफ की टीम ने दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है साथ ही पकड़ाए तस्करों की निशानदेही पर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। दरअसल एसटीएफ की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि दो तस्कर भागलपुर से हथियार लेकर ट्रेन से जाने वाले हैं। इसके बाद एसटीएफ ने दो तस्करों को अवैध अर्धनिर्मित हथियार के साथ दबोच लिया। उस अपराधी ने चंपानगर के हकीम साह लेन में मिनी गन फैक्ट्री चलाये जाने की सूचना दी इसके बाद एसटीएफ ने नाथनगर थाना पुलिस के सहयोग से उक्त स्थान पर किराए के मकान के घर मे छापेमारी की वहां मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया। मौके से लेथ मशीन, मिलिंग मशीन, ड्रिल समेत हथियार बनाने के कई समान बरामद किए गए हैं। संचालक मोहम्मद फैजल मौके से फरार हो चुका है।

इसके साथ ही एसटीएफ ने अन्य कई जगहों पर छापेमारी की। सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बिहार एसटीएफ के सूचना के आधार पर दो तस्करो को गिरफ्तार किया गया है। भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार मीले हैं। इसकी निशानदेशी पर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। पकड़ाए तस्करों में से मुंगेर का गुड्डू शर्मा व नवगछिया के रंगरा का संजय शामिल है। हथियार को भागलपुर से मुंगेर ले जाया जा रहा था। एक हथियार पर साढ़े नौ हजार रुपया खर्च किये जाने की बात कह रहे हैं।

2 सालों से चल रहा था फैक्ट्री

बताया जा रहा है कि पिछले 2 वर्षों से मिनी गन फैक्ट्री आ यहां चलाई जा रही थी किराए के मकान को लेकर फैजल संचालन कर रहा था, फैजल के घर पर भी छापेमारी की गई यहां से कई जगहों पर हथियार का सप्लाई किया जाता था।

फैसल भागने में रहा सफल

मिनी गन फैक्ट्री का संचालक फैजल अंसारी भागने में सफल रहा, पुलिस ने उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन वह गिरफ्त में नहीं आया।

सिटी एसपी ने प्रेस वार्ता कर दी कई जानकारियां

सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि दो व्यक्ति भागलपुर हथियार की खरीद बिक्री करने के लिए आए हुए हैं तो रित कार्रवाई करते हुए हमें नाथनगर थाना अध्यक्ष जिला पुलिस बल एवं एसटीएफ को तैयार किया और चिन्हित जगह पर छापेमारी करवाया गया जहां छापेमारी के क्रम में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से भारी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियार बरामद हुआ, गिरफ्तार 2 लोग में से एक मुंगेर का रहने वाला गुड्डू शर्मा दूसरा व्यक्ति नवगछिया रंगरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है संजय कुमार है। दोनों से पूछताछ करने पर संजय कुमार ने बताया की मैंने यह हथियार फैजल नाम के युवक जो कि चंपानगर में रहते हैं उनसे लिया है पुलिस टीम पर कार्रवाई करते हुए फैजल के घर पहुंच कर घर की तलाशी लिया जिसमें अवैध रूप से हथियार बनाने वाला मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ पूछताछ पर बताया कि हथियार बनाने के लिए अग्रिम तौर पर ₹50000 दिया था और यह सारा हथियार लेकर मुंगेर जाना था फ़िलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: