5
(1)


नारायणपुर – प्रखंड परिसर में सोमवार को पर्यवेक्षकों एवं प्रगणकों का “बिहार जाति आधारित गणना 2022” के प्रथम बैच का एक दिवसीय प्रशिक्षण ‘शिल्प भवन’ में हुआ. प्रशिक्षण में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई. प्रखंड विकास पदाधिकारी सह चार्ज अधिकारी हरि मोहन कुमार ने सभी पर्यवेक्षकों एवं प्रगणकों से कहा कि आप गौरवान्वित हों कि आप “बिहार जाति आधारित गणना 2022” में गणना कर्मी के रूप में नामित किए गए हैं. जिससे राज्य में कल्याणकारी योजनाओं को एक नया आयाम मिलेगा.

हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप सभी गणना कर्मी अपने उत्तरदायित्व को पूरी लगन और सत्यनिष्ठा से निर्धारित समय अवधि में पूर्ण करेंगे.उन्होंने कहा कि आपकी समस्या के निदान के लिए हर संभव फील्ड ट्रेनर, चार्ज अधिकारी एवं अन्य वरीय अधिकारी सदैव तत्पर रहेंगे.फील्ड ट्रेनर अजीत कुमार जी ने कहा कि प्रथम चरण में मकानों के नबंरीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी.

जिसे हम सभी को मिलकर ‘टीम वर्क’ करते हुए 7 जनवरी, 2023 से 21 जनवरी, 2023 तक पूरी कर लेनी है.फील्ड ट्रेनर फारूक अली ने कहा कि द्वितीय चरण की गणना 1 अप्रैल 2023 से शुरू होगी .जिसे 30 अप्रैल 2023 तक पूरी कर ली जाएगी.वहीं प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने कहा कि संपूर्ण गणना कार्य को 31 मई 2023 तक पूरा कर सरकार को सौंपने का लक्ष्य है.संक्षिप्त मकान सूची के चार भाग है.मौके पर गणना कर्मी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: