5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए भागलपुर सदर अस्पताल और मायागंज अस्पताल पूर्णरूपेण तैयार

भागलपुर,बिहार में कोविड के मरीजों के मिलने के बाद सरकार अलर्ट हो गयी है। इसको लेकर अस्पतालों में लगे ऑक्सीजन प्लांट का मॉक ड्रिल किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जिले के सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा व अन्य डाक्टरों कर्मियों ने ऑक्सीजन प्लांट का मॉक ड्रिल किया। वहीं दूसरी ओर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल मायागंज में अस्पताल अधीक्षक असीम कुमार दास ने ऑक्सीजन प्लांट का मॉक ड्रिल किया ,इसके बाद दोनों जगहों अस्पताल में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में बेड की उपलब्धता व ऑक्सिजन सिलिंडरों को देखा साथ ही उचित दिशा निर्देश दिए।

प्लांट में घण्टे भर मॉक ड्रिल कर ऑक्सीजन की मात्रा को देखा। शुरुआती दौर में मॉक ड्रिल सफल रहा हालांकि हर घण्टे टेक्नीशियन के द्वारा इसकी जांच की जा रही है। शाम तक फाइनल रिपोर्ट तैयार कर विभाग को भेजा जाएगा। सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि मशीन सही से चल रहा है। हर बेड तक ऑक्सीजन पहुँच रहा है, ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर है, ऑक्सीजन सिलिंडर , दवाइयां सभी पर्याप्त मात्रा में है। अभी जिले में एक भी मरीज नहीं है लेकिन अस्पताल पूरी तरह से तैयार है। आज चार बजे तक मॉक ड्रिल करेंगे घण्टे दो घण्टे में मात्रा जांच करते रहेंगे।

प्रखंड के अस्पतालों में भी बेड उपलब्ध कराए जा रहे है । वही मायागंज अस्पताल अधीक्षक असीम कुमार दास ने बताया कि हम लोग कोविड-19 के लिए पूर्णरूपेण तैयार हैं बेड के साथ-साथ ऑक्सीजन और दवाइयां भी उपलब्ध है, आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के आदेश के बाद भागलपुर के सदर अस्पताल में 60 बेड का कोविड डेडिकेटेड आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। वहीं जेएलएनएमसीएच में 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: