5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर,मनुस्मृति, रामचरितमानस तथा बंच ऑफ थॉट्स में पिछड़ी, दलित जातियों तथा महिलाओं के सन्दर्भ में कही गई भेदभावपूर्ण बातों पर बिहार के शिक्षा मन्त्री, प्रो. चन्द्रशेखर द्वारा आपत्ति प्रकट करने पर अयोध्या के सन्त परमहंस द्वारा प्रो. चन्द्रशेखर की जिह्वा काट कर लाने वालों को 10 करोड़ का इनाम देने का घोषणा करने तथा संघी मनुवादियों द्वारा प्रो. चन्द्रशेखर पर हमलावर हो इस्तीफे की मांग करने पर युवा राजद के प्रदेश महासचिव डॉ. आनन्द आजाद के नेतृत्व में विश्वविद्यालय प्रवेश द्वार पर सन्त परमहंस के पुतला दहन के साथ-साथ मनुस्मृति तथा बंच ऑफ थॉट्स की प्रतियाँ जलाई गई । कार्यक्रम के शरुआत में युवा राजद के प्रदेश महासचिव डॉ. आनन्द आजाद तथा भागलपुर जिला मूलनिवासी संघ के अध्यक्ष सेवानिवृत्त डीएसपी विष्णु रजक द्वारा संयुक्त रूप से सन्त परमहंस के पुतला में आग लगाने का.

कार्य किया गया । इस दौरान युवा राजद के प्रदेश महासचिव डॉ. आनन्द आजाद ने कहा कि सुबे के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने रामचरित्र मानस को पूज्यनीय तथा वंदनीय बताया है उन्होंने रामचरित्र मानस के कुछ अंश जो महिलाओं तथा बहुजनों के खिलाफ है उसका विरोध किया है । ऐसा करके उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है । हम सभी बहुजन समाज के लोग पूरी मजबूती से प्रो. चंद्रशेखर के साथ खड़े हैं तथा रहेंगे । मनुस्मृति तथा बंच ऑफ थॉट्स में आस्था रखने वाले लोग यह समझ ले कि यह देश संविधान से चलेगा न कि मनुस्मृति तथा बंच ऑफ थॉट्स से ।

मूलनिवासी संघ के जिलाध्यक्ष सेवानिवृत्त डीएसपी श्री विष्णु रजक तथा मूलनिवासी संघ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्त उमेश यादव ने संयुक्त रूप से कहा कि बाबासाहेब आंबेडकर ने मनुस्मृति को जलाकर इस देश को संविधान दिया है जो सभी लोगों को बराबरी का अधिकार देता है लेकिन मनुस्मृति के पुजारी गोडसे के हत्यारे उन विचारों को पुनः देश और समाज पर थोपने के प्रपंच में लगा है इसे कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा । छात्र राजद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि आज केंद्र की सत्ता पर संविधान विरोधी, लोकतंत्र विरोधी, अमन विरोधी एवं मानवता विरोधी मनुवादी ताकतों का कब्जा है l इनलोगों के द्वारा भारतीय संविधान एवं लोकतांत्रिक ढांचे को समाप्त कर आरएसएस के सपनों का भारत बनाने की दिशा में सुनियोजित साजिश के तहत कार्य किया जा रहा है । उन्हें उनके मंसूबे में कतई कामयाब होने नहीं दिया जाएगा ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: