5
(1)

ठंड की दूसरी लहर से लोग परेशान एवं हलकान

नवगछिया | ठंड एवं पछुआ हवा में जनजीवन को काफी प्रभावित कर दिया है । 20 दिनों से चल रहे भीषण ठंड की मार से गरीब और निशक्त लोग हलकान एवं परेशान है। ठंड की मार से गरीब लोग परेशान ना हो इसलिए जिला प्रशासन द्वारा अलाव एवं कंबल वितरण कराया लेकिन नाकाफी साबित हो रही है रही है। वही गोपालपुर प्रखंड अंतर्गत कंबल वितरण का कार्यक्रम हुआ। प्रत्येक नौ पंचायत में 63 कंबल वितरित हुआ है। वही गोपालपुर की जिछिया देवी ने बताया कि कंबल की बंटवारे में सिर्फ धांधली हुई है ।

हम बिल्कुल निस्सहाय हैं रहने को घर भी नहीं है और करीब 7 बार प्रखंड मुख्यालय का चक्कर लगा चुके लेकिन हम को कंबल नहीं दिया। उन्होंने बताया कि कंबल सिर्फ गिने-चुने लोगों को ही बांटा गया। वही कटाव पीड़ित बुद्धचक के ग्रामीण जो पलोथिंन सीट के सहारे बांध पे रह रहे हैं निभा देवी ने बताया कि एक तो गंगा कटाव का कहर से हम लोग पूरी तरह त्रस्त हैं।वही भयानक ठंडी ने जीना दुश्वार कर दिया है। ठंड से बचने को पर्याप्त कपड़ा नहीं है। जो कंबल प्रखंड द्वारा वितरित किया गया वह भी हमें नहीं मिला है।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह अशोक ने कहा कि कंबल जो इस कड़ाके की ठंड में गरीब एवं निशक्त लोगों को देना बेहद जरूरी है। लेकिन गोपालपुर प्रखंड में कंबल का सिर्फ बंदरबांट हुआ है। प्रखंड प्रशासन की इस व्यवस्था की जितनी निंदा की जाए वह कम होगा।

वही प्रखंड विकास पदाधिकारी वीणा कुमारी चौधरी ने बताया कि प्रत्येक पंचायत में 7-7कंबल वितरित किया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: