4.3
(14)

नवगछिया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 06 के सिमरा गांव में स्थित माँ दक्षिणेश्वरी काली मंदिर में आगामी 6 फ़रवरी 2023 से बहरयात्रा पूजा प्रारंभ होगा जो 10 फ़रवरी 2023 तक चलेगा । इस बाबत ग्रामीणों द्वारा बनाई गई मंदिर कमिटी की ओर से तैयारी प्रारंभ कर दी गयी हैं । मंदिर परिसर को भव्य और भव्यता से तैयार करनें हेतु कमिटी के सदस्य मकरसंक्रांति के बाद से तैयारी शुरू कर दिया हैं ।

मौके पर ग्रामीणों ने बताया की राजा झमन्न सिंह ने काली माता की पूजा के लिए कुछ ब्राह्मणों को बसाया था जो सिमरा गांव कहलाया । काली माता की पूजा यहां प्रत्येक वर्ष की जाती है । मौके पर माता के भक्त ग्रामीण पंडित आचार्य कौशल जी वैदिक ने बताया कि उनके पूर्वजों के द्वारा ही पूजा-अर्चना प्रारंभ किया गया है जो सैकड़ों वर्षो से है ।

बहरयात्रा पूजा 06 फ़रवरी 2023 से प्रारंभ होगी जो 10 फ़रवरी तक चलेगी इस पूजा में तंत्रोक्त विधि से पूजा होती है अर्थात तंत्र से पूजा होती है । वही मौके पर सीबीएस आत्मानंद झा,अध्यक्ष अविनाश मिश्रा,सचिव रियुष कुमार सावर्ण,कोषाध्यक्ष नन्द नंदन झा, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि नीतीश झा, कार्यकर्ता केशव, किट्टू, सोनामनी,अंकित, मैना , सचिन, मुस्कान,अनुज,सुमन झा,मितेश मिश्रा,आयुष कुमार सावर्ण,गगन झा,नमन झा सहित सिमरा गाँव के कई दर्जन लोग उपस्थित थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.3 / 5. Vote count: 14

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: