5
(1)

नवगछिया | गोपालपुर थाना क्षेत्र सैदपुर गांव निवासी पूनम देवी ने वन क्षेत्र पदाधिकारी पृथ्वीनाथ सिंह को आवेदन दिया है। आवेदन में उन्होंने कहा है की मेरी खेतिहर भूमि जो सैदपुर दुर्गा स्थान गोढ़ियारी टोला के नजदीक है। जिसमें मैंने पर्यावरण की सुरक्षा हेतु सरकार के प्रोत्साहन के माध्यम से अपने खेत में महोगनी के पौधे लगाए हैं, लेकिन मेरे बगल के हिस्सेदार द्वारा उस पौधे को बार-बार नुकसान पहुंचाया जाता है। मैंने कई बार सरकार के आदेशानुसार अपने निजी खर्चे पर नुकसान पहुंचाए गए पौधे को धरहरा गांव के नर्सरी से लाकर इसकी भरपाई की है, नुकसान पहुंचाने वालो मे गाँव के ही राकेश कुमार, विनय कुमार साथ ही अमृत कुंदर हैं.

लेकिन अमृत कुंदर गांव में नहीं रहते लेकिन वह व्यक्ति दोषी माना जाए जिनको अमृत कुमार ने अपने खेत का मालिकाना हक दिया हुआ है आए दिन मेरे खेत के महोगनी के पौधे को नुकसान पहुंचाया जा रहा है मैंने पर्यावरण को बचाने हेतु खेत में पौधे लगाए हैं जिसे अराजक तत्वाओ द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा हैं। उन्होंने आरोपियों पर करवाई करते हुए नुकसान की भरपाई करवाए जाने की गुहार लगाई है। साथ ही पूनम देवी ने बताई की मैंने इस मामले में गोपालपुर थाना में भी आवेदन दिया था, लेकिन थाना अध्यक्ष के द्वारा मेरे आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज नहीं किया गया।

जिसके बाद इस मामले को लेकर मैने नवगछिया एसपी महोदय से मिली जिनके हस्तक्षेप के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई। लेकिन प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गोपालपुर पुलिस के द्वारा केस के फाइल को ठंडे बस्ते में लपेट कर रख दिया गया हैं। मामले पर अभी तक कोई करवाई नहीं की गई है। गोपालपुर पुलिस के द्वारा बिना मुझे जानकारी दिए ही मेरे विपक्षी को अपनी गाड़ी में बैठाकर जांच करने खेत में गई थीं। जिसकी मुझे जानकारी तक नही दी गई। जब मेरे द्वारा पूछा गया की जांच क्यों की नही की गई तो थाना में बोला गया की जांच हो गई है। न्याय के लिए कार्यालय के चक्कर काट काट कर अब तक चुकी हूं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: