5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

मिनी मैराथन में 400 से 500 युवाओं ने लिया हिस्सा

भागलपुर।भुवनेश्वर का कीट विश्वविद्यालय का आज 25 वां स्थापना दिवस है इसके संस्थापक अच्युत सामंत है 25 वें स्थापना दिवस पर आज पूरे विश्व में मिनी मैराथन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है यह कार्यक्रम में 32 राज्यों के राजधानियों में एवं 25 देशों के अन्य राजधानियों में इसका आयोजन किया गया ताकि खेल की संस्कृति का विकास व पूरे देश में हो सके और युवा इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले सकें इसका मुख्य उद्देश्य ही है पूरे भारतवर्ष में खेल को बढ़ावा देना हालांकि अपना भारतवर्ष खेल के क्षेत्र में भी धीरे-धीरे अग्रसर होता जा रहा है।

देश के सभी राज्यों की राजधानी में इसका आयोजन किया गया लेकिन भागलपुर एक इकलौता ऐसा जिला है जहां इस मिनी मैराथन का आयोजन काफी हर्षोल्लास के साथ किया गया जिसमें तकरीबन 400 से 500 युवा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के शुरुआत में विधिवत उद्घाटन भागलपुर सांसद अजय मंडल व अन्य गणमान्य लोगों के द्वारा हरी झंडी दिखाकर की गई यामिनी मैराथन सैंडिस कंपाउंड से प्रारंभ होकर पुलिस लाइन कचहरी चौक मनाली चौक तिलकामांझी चौक होते हुए पुणे सैंडिस कंपाउंड के वॉलीबॉल स्टेडियम में समाप्त हुआ कार्यक्रम में शिरकत करने वाले सभी खिलाड़ियों को संस्थान की ओर से प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

भागलपुर के मिनी मैराथन के कार्यक्रम संयोजक नीलकमल राय ने बताया यह भागलपुर के लिए बड़ी उपलब्धि है इससे युवाओं में कुछ करने की ऊर्जा पैदा होती है और वह अपने जिला राज्य और देश का नाम रोशन करता है।

कार्यक्रम के दौरान भागलपुर के सांसद अजय मंडल कार्यक्रम संयोजक नीलकमल राय भागलपुर सर्जेंट मेजर केके शर्मा के अलावे दर्जनों शहर के गणमान्य चिकित्सक खिलाड़ी शिक्षाविद व सैकड़ों युवा खिलाड़ी उपस्थित थे। भागलपुर सांसद अजय मंडल ने कहा काफी खुशी व हर्ष है कि युवा बढ़-चढ़कर खेल में हिस्सा ले रहे हैं वह दिन दूर नहीं कि अपना भागलपुर खेल में सबसे अब्बल होगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: