3.8
(4)

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सांसद अनिल कुमार यादव ने कहा कि एक बार फिर से सरकार ने सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के सूत्र वाक्य को चरितार्थ किया है. इस बजट से बिहार को ज्यादा फायदा मिलेगा जबकि आम आदमी को इस बजट से काफी लाभ मिलने वाला है. यह ऐतिहासिक बजट है, जो देश की अर्थ व्यवास्था को नई ऊचाइयां प्रदान करेगा. वित्तमंत्री और प्रधानमंत्री जी इसके लिए विशेष रूप से धन्यवाद के पात्र हैं.

बजट पर पक्ष, विपक्ष की राय

नवगछिया – बजट को लेकर सत्ता और विपक्ष के लोगों ने अलग अलग प्रतिक्रिया दी है. भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल ने कहा कि एक ऐतिहासिक बजट पेश कर सरकार ने विपक्ष को मुद्दा विहीन कर दिया है. बजट में बिहार का खास ध्यान रखा गया है और सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया गया है.

भाजपा के पूर्व महामंत्री मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि यह बजट देश की अर्थव्यवस्था को ऊंचाई प्रदान करेगा, तो दूसरी तरफ यह बजट आम लोग, माध्यम वर्ग के लोगों के लिए प्रस्तुत किया गया है.

भाजपा जिला मंत्री मुकेश राणा ने देश की बजट को आम लोगों का बजट बताया. कहा कि टेक्स की सीमा सात लाख रुपये तक करने से मध्यमवर्गीय परिवारों को काफी राहत महसूस होगी.

वार्ड पार्षद भाजपा नेत्री चंपा कुमारी ने कहा कि बजट में महिलाओं का खास ध्यान रखा गया है, आधी आबादी को इतनी एहमियत सरकार के सकारात्मक सोच प्रदर्शित करता है.

भाजपा के नगर अध्यक्ष कौशल जायसवाल ने कहा यह बजट सर्वव्यापी एवं सर्वपर्सी बजट है. इससे आम आदमी के जीवन में बहुत बड़ा सुधार होगा.

शिक्षक विश्वास झा ने बजट हो लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बजट सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय वाला बजट है.

भाजयुमो जिलाध्यक्ष रूपेश रूप ने कहा कि लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी के द्वारा पेश किया गया बजट चुनावी बजट नहीं हैं ये देश को आगे बढ़ाने वाला बजट हैं.

भाजयुमो प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार सिंह उर्फ बंटू ने कहा कि यह बजट हमारी अर्थव्यवस्था को और ज्यादा सुदृढ करेगा और समाज के निचले पायदान के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ेगा.

उम्मीदो के आसमान से, जुमलो कि बारिश – कुंदन यादव

नवगछिया – कांग्रेस कमेटी के जिला महासचिव सत्यम प्रियदर्शी उर्फ कुंदन यादव ने कहा कि यह बजट आम लोगो के लिए निराशा के शिवा कुछ भी नही है. उम्मीदों के आसमान से सरकार के जनता के बीच जुमलों की बरसात की है. यह बजट आज सिर्फ एक चुनावी भाषण के जैसा ही था। भारी निराशा के साथ हिन्दुस्तान कि आम आवाम आज ठगा महसूस कर रही है.

बिहार की अनदेखी

जदयू के जिलाध्यक्ष त्रिपुरारी कुमार भारती ने कहा कि यह बजट पूंजीपतियों के लिये तैयार किया गया है. बजट में बिहार की घनघोर अनदेखी है. आम लोगों, बेरोजगारों को शोषित और दमित करने का एक रोड मैप है. आजाद हिंद मोर्चा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव ने कहा कि न तो जनता को बजट से पहले उम्मीद थी और न ही बजट के बाद ही उम्मीद है. यह बजट सरकार ने खुद के फायदे के लिये तैयार किया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.8 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: