5
(1)
  • देर रात तक धरना पर डटे थे जिला पार्षद और उनके समर्थक

नवगछिया – इस्माइलपुर प्रखंड में सड़कों एवं पुलिया की बदहाल स्थिति के खिलाफ और ग्रामीण कार्य विभाग के पदाधिकारी व संवेदक द्वारा मिलकर भ्रष्टाचार करने के खिलाफ इस्माइलपुर के जिला पार्षद विपिन कुमार मंडल नवगछिया अनुमंडल कार्यालय परिसर में धरना पर बैठ गए हैं. दिन भर उक्त मुद्दे पर इस्माइलपुर के लोगों का धरना स्थल पर आने जाने का सिलसिला चलता रहा. मीडिया कर्मियों से मुखातिब जिला पार्षद विपिन ने कहा कि इस्माइलपुर की लगभग सभी सड़क जर्जर है. जो चलने लायक नहीं है. लेकिन संवेदक द्वारा किसी भी सड़क का मेंटनेंस नहीं किया और अनुरक्षण की राशि का बंदरबांट किया गया. जिला पार्षद ने बताया कि ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा करीब 10 सड़कों का निर्माण कराया गया है. अब सड़क पूरी तरह से जर्जर है लेकिन विभाग द्वारा सड़कों को चलने लायक नहीं बनाया जा रहा है. यहां तक की विभिन्न पंचायतों से प्रखंड मुख्यालय तक जाने वाली सड़क भी चलने लायक नहीं है. विभाग के पदाधिकारी और संवेदक खुली लूट मचाये हुए हैं. पिछले दिनों उन्होंने घटिया निर्माण करने के दौरान एक सड़क के काम को रोक दिया था. प्रत्येक निर्माण में भ्रष्टाचार किया जा रहा है लेकिन शासन व्यवस्था के कानों में जू तक नहीं रैंग रही है. विगत एक से डेढ़ वर्ष से वे लगातार जर्जर सड़क की स्थिति से विभाग और प्रशासनिक पदाधिकारियों को अवगत कराया गया.

नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा भी विभाग को लिखा गया लेकिन किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई. लिहाज उन्हें धरना पर बैठना पड़ा. जिलापार्षद ने कहा कि उक्त अनिश्चित कालीन धरना में पूरे प्रखंड वासियों और जनप्रतिनिधियों का साथ उन्हें मिल रहा है. जब तक सड़कों की मरम्मती शुरू नहीं कर दी जाएगी, तब तक वे धरना पर डटे रहेंगे.नारायणपुर लक्ष्मीपुर के मुखिया संजय मंडल, पश्चिमी भिट्ठा के मुखिया प्रतिनिधि अनिल पोद्दार, पंचायत समिति सदस्य अरविंद साह, बबलू कुमार यादव, अवधेश शर्मा, सुबोध कुमार, अभिषेक कुमार, कपिलदेव दास, अनिल मंडल, रूपेश कुमार, वार्ड पार्षद बबलू जादूगर, मिथिलेश कुमार, सुरेंद्र मंडल, प्रवीण कुमार, विकास मंडल, रवीश कुमार, तुलसी कुमार, विभीषण कुमार, दीपक कुमार, विक्रम प्रताप मंडल, सिकंदर मंडल, सरपंच पूर्वी भिट्ठा मुरली राय, चंदन कुमार, मुकेश कुमार शर्मा, दीपक कुमार, बीरबल दास उर्फ आदित्य रत्नम समेत अन्य भी मैजूद थे.

रात में भी जिलापार्षद के साथ धरना पर डटे थे विपिन मंडल

रात में भी जिला पार्षद विपिन कुमार मंडल के साथ करीब 15 लोग धरना पर डटे थे. देर शाम तक प्रशासनिक स्तर से किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गयी थी. यहां तक की प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी भी स्थल पर मौजूद नहीं थे. धरना दे रहे लोगों के परिजनों के द्वारा ही घर से रात का खाना भेजा गया था. जबकि धरना स्थल पर बनाये गए टेंट में ही सोने की व्यवस्था की गयी है. जिला पार्षद द्वारा कुछ तकिया और कंबल भी धरना स्थल पर मंगवाया गया था. जबकि प्रकाश की व्यवस्था भी धरना कर्मियों द्वारा निजी स्तर पर की गयी थी. जिला पार्षद ने कहा कि इस्माइलपुर प्रखंड के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. उनलोगों को कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. जिसके बाद उन्होंने धरना देने का निर्णय लिया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: