5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर में एक दरोगा समेत करीब आधा दर्जन सिपाहियों के खिलाफ कोर्ट में नालसी मुकदमा दायर किया गया है। पीड़िता ने पुलिसकर्मियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
भागलपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में एक दरोगा समेत करीब आधा दर्जन सिपाहियों के खिलाफ एक युवती ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए नालसी मुकदमा किया है। यही नहीं युवती ने इस दौरान पुलिस पदाधिकारियों पर उक्त दरोगा और सिपाहियों के खिलाफ शिकायत करने के बावजूद किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगाया है। मामला जिले के नाथनगर थाना का है।

जहां पदस्थापित दरोगा रोहित रितेश, सिपाही रामविलास यादव, सुधीर कुमार यादव, सुबोध कुमार पाल और 3-4 अज्ञात सिपाही के खिलाफ नरगा चौक की रहने वाली नेहा कुमारी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में नालसी के केस दर्ज करवाया है। अपने दिए आवेदन में नेहा ने कहा है कि बीते 18 जनवरी, 2023 को पड़ोसी से उनका मामूली विवाद हुआ था। जिसकी शिकायत पड़ोसी ने थाना में किया। वहीं आपस में बातचीत के बाद उनके पड़ोसी अपनी शिकायत वापस लेने थाना गए लेकिन उसी दरमियान उक्त दरोगा रोहित रितेश ने जबरन शिकायतकर्ता को धमकाते हुए एक आवेदन लिखवा लिया और उनके घर पहुंचकर गाली- गलौज करने लगा।

उस घटना का वीडियो उनके भाई ने बनाया था। लेकिन इसकी भनक लगते ही आरोपी दरोगा ने उनके भाई की बेरहमी से पिटाई करते हुए मोबाइल छीन लिया। यही नहीं भाई और परिवारवालों के खिलाफ उक्त दरोगा ने खुद फर्जी केस भी कर दिया। पीड़िता ने कहा कि इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस के आलाधिकारी से भी की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं दूसरी ओर ई रिक्शा लूटकांड के एक पुराने मामले में भी पीड़ित ने उक्त दरोगा पर गाली- गलौज करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने के समय आनन – फानन में दरोगा ने आवेदन उनसे नहीं लिखवाकर किसी अन्य से लिखवाया और उसमें ई रिक्शा का रजिस्ट्रेशन नंबर गलत लिख दिया गया। लगातार उसे सुधारने का आश्वासन भी दिया। उसी क्रम में जब वह थाना गए तो उन्हें दरोगा रोहित रितेश ने गाली – गलौज देकर भगा दिया है। दूसरी ओर इस संबंध में दरोगा रोहित रितेश ने कहा कि नालसी वाद के बारे में वह कुछ भी नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारी पूरे मामले को देख रहे हैं। वही इस पर जवाब देंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: