5
(1)

लोकतंत्र बचाओ – देश बचाओ रैली से होगी शुरुआत

‘फासीवाद मिटाओ, लोकतंत्र बचाओ – शहीदों के सपनों का भारत बनाओ’ के मुख्य आह्वान के साथ 15 से 20 फरवरी तक पटना में भाकपा-माले का 11वां पार्टी महाधिवेशन आयोजित है। स्थानीय सुर्खिकल स्थित यूनियन कार्यालय में आज पार्टी नगर कमिटी की बैठक कर भागलपुर में इसके तैयारी की समीक्षा की गयी। नगर प्रभारी मुकेश मुक्त ने बताया कि भागलपुर में महाधिवेशन की तैयारी पूरी कर ली गयी है। पटना में आयोजित 6 दिवसीय राष्ट्रीय महाधिवेशन की शुरुआत 15 फरवरी को गांधी मैदान में लोकतंत्र बचाओ – देश बचाओ रैली से होगी। 13 फरवरी की संध्या तक रैली की तैयारी चलेगी और 14 फरवरी को संध्या से गरबी-मजदूर रैली में शामिल होने के लिए ट्रेन द्वारा पटना जाना शुरु कर देंगे।

पार्टी नगर प्रभारी व ऐक्टू राज्य सचिव मुकेश मुक्त ने बैठक को सम्बोधित हुए मौके पर कहा कि मोदी नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की विनाशकारी नीतियां व कार्यवाहियां देश को बर्बादी की कगार पर ले आयी है। मोदी सरकार की चरम कॉरपोरेटपरस्ती ने आम लोगों की जिंदगी को गहरे संकट में डाल दिया है। आरएसएस–भाजपा द्वारा संविधान व लोकतंत्र पर तीखा हमला किया जा रहा है। सत्ता समर्थित आतंक – उत्पीड़न व दमन, मोदी सरकार की चारित्रिक विशिष्टता बन गयी है। तमाम लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर या खत्म किया जा रहा है और जनता को हासिल अधिकारों को कुचला जा रहा है।

मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद हिटलर को अपना आदर्श मानने वाले फ़ासीवादी - सम्प्रदायिक संगठन आरएसएस को खुल कर खेलने का मौका मिल गया है। महंगाई, बेरोजगारी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा तो दूसरी ओर मोदी सरकार निजीकरण के जरिए देश की संपत्तियों को अपने कॉरपोरेट आकाओं के हवाले कर रही है। पार्टी का यह राष्ट्रीय महाधिवेशन भाजपा को दिल्ली की गद्दी से उखाड़ फेंकने की ओर संचालित एक अभियान है। इस दिशा भाकपा-माले मजबूती से आगे बढ़ रही है। बैठक में नगर प्रभारी मुकेश मुक्त, पूर्व नगर सचिव सुरेश प्रसाद साह, नगर सचिव विष्णु कुमार मंडल, सुरखीकल ब्रांच सचिव अमर कुमार, लोदीपुर ब्रांच सचिव मो. मुमताज, नाथनगर ब्रांच सचिव प्रवीण कुमार पंकज, भीखनपुर ब्रांच सचिव मो. सुदीन, नगर कमिटी सदस्य सुभाष कुमार, पूनम देवी, बुधनी उरांव, रसोइया संघ के पूनम देवी, मो. रुस्तम आदि शहर के विभिन्न जनसंगठनों के काम-काज से जुड़े नेतागण शामिल हुए।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: