5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

दोनों युवक के तार किसी बड़े सरगना से जुड़े होने की जताई जा रही है संभावना

भागलपुर में रेल पुलिस द्वारा दो युवक को संदिग्ध अवस्था मे शुक्रवार की दोपहर तकरीबन 12:00 बजे भारी मात्रा में कैश के साथ आज रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया जिसके बाद दोनों युवक को आयकर विभाग को सौंप दिया गया गौरतलब हो कि दोनों युवक पटना के हैं, वही आयकर विभाग द्वारा घंटों दोनों से पूछताछ की गई, रुपयों की गिनती के बाद दोनों के पास से दो बैग में 45 लाख 53 हजार 500 रुपए की राशि सामने आई है फिलहाल आयकर विभाग द्वारा आगे की कार्यवाही की गई है।

संदिग्ध अवस्था में बैग के साथ घूम रहा था दो युवक, आरपीएफ ने धर दबोचा

दरअसल स्टेशन पर संदिग्ध अवस्था में दो युवकों को आरपीएफ ने देखा उसके पास दो बड़ा बैग था। स्टेशन में लगे स्कैनर में बगैर जाँच कराए दोनों साइड से निकलना चाह रहा था। जब पुलिस ने लगेज स्कैनर में जाँच किया तो उसमें भारी मात्रा में रुपया पाया गया। पुलिस ने दोनों युवक को हिरासत में ले लिया। हालांकि मामला रुपये का था तो आरपीएफ ने रुपये के साथ दोनों युवकों को इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया गया।

दोनों से हो रही है पूछताछ

आयकर विभाग दोनों से पूछताछ कर रही है। वहीं रुपये की गिनती की गई तो कूल 45 लाख 53 हजार 500 रुपये बैग में था। पैसा का कोई भी लेखा जोखा नहीं बता पाया। दोनों युवक से अभी तक कई बिंदुओं पर पूछताछ चल रही है।

भागलपुर से पटना जा रहा था युवक

बताया जा रहा है कि दोनों युवक भागलपुर से रुपया लेकर पटना जा रहा था। भागलपुर में किसी व्यपारी के यंहा से पैसा लिया था। युवक की पहचान गुजरात के 32 वर्षीय रावल दिलीप कुमार व पटना के 20 वर्षीय जोयेश कुमार के रूप में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पटना के एक टाइल्स के दुकान में काम करता था। इनकम टैक्स विभाग व आरपीएफ ने कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।

दोनों युवक शक के दायरे में

नोटों के बंडल पकड़े जाने के बाद दो तरह की बातें सामने आ रही हैं या तो या किसी जमीन की खरीद बिक्री से जुड़ा काला धन है जिसका कोई लेखा-जोखा नहीं या फिर पैसे को असली नकली बदलने वाले गिरोह का काम है वही भागलपुर में कुछ दिनों पहले भी नकली नोट के चंगुल में कई लोग फंसे दिखे थे या फिर इतने नगद एक साथ कहीं लूट के पैसे तो नहीं, हालांकि बड़ा सवाल यह भी है कि स्टेशन पर जांच का खतरा जानते हुए भी दो युवक इस तरह बैग में इतनी बड़ी राशि लेकर कैसे जा रहे थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: