5
(1)
  • 600 साधु – महात्माओं को अंगवस्त्रम दे कर कहलगांव के विधायक ने किया सम्मानित

नवगछिया – रंगरा के भवानीपुर टावर चौक के पास आयोजित अखिल भारतीय संतमत सतसंग के तीसरे एवं अंतिम दिन श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. देर शाम समापन की घोषणा भगीरथ बाबा द्वारा की गयी. धन्यवाद भाषण उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने किया.भगीरथ बाबा ने एवं महासभा की ओर से सभी को मंगल कामना देते हुए सभी को धन्यवाद दिया गया और कहां गया कि इतने बड़े आयोजन में जो भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से लगे रहें वे सभी धन्यवाद के पात्र हैं. समापन भाषण में कहा गया कि अगले वर्ष वे लोग फिर श्री कृष्ण की नगरी वृंदावन में अवश्य मिलेंगे. अंतिम दिन अपने प्रवचन में आत्मानंद महाराज ने कहा कि मुक्ति की साधना ही वास्तविक साधना है. कोई भी मनुष्य ध्यान के बिना शांत नहीं हो सकता है. गुरूनन्दन बाबा ने कहा कि अपना मान भले ही ढल जाए, भक्तों का मान परमात्मा ढलने नहीं देते हैं.

सत्यानंद बाबा ने ने कहा कि हमें गीता को अवश्य पढ़ना चाहिए, उन्होंने कहा सतसंग महायज्ञ से भी बढ़ कर यज्ञ है. बाबा ने सामाजिक विसंगतियों से भी लोगों को दूर रहने की सलाह दी. प्रमोद बाबा ने कहा कि जीवन में जो भी करें ध्यान से करें, चाहे पढ़ाई हो या सत्संग, योग या फिर जो भी करें, पूर्णतः होश में करना चाहिये. हमेशा जागृत व्यक्ति की परमात्मा के करीब होता है. भागीरथ बाबा ने कहा कि जिस पर गुरु मेहरबान हो गए, वे डूबते हुए भी भवसागर पार कर गए. हमें गुरु के शरण में रहना चाहिए तभी हमारा कल्याण है. उन्होंने कहा कि नवगछिया की धरती धन्य – धन्य हो गई है. उन्होंने आयोजककर्ता का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह बहुत सौभाग्य की बात है कि इतने संतों का आगमन नवगछिया की धरती पर हुआ. महाधिवेशन को सफल बनाने में महासभा के अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव, मुकेश जयसवाल, मंत्री राजेंद्र मेहता, राजकुमार जयसवाल, रामचंद्र साह, महेंद्र मेहता, डॉ ललन कुमार, केवी यादव, जयप्रकाश यादव, अध्यक्ष संतोष कुमार कनोडिया, अजय यादव, नरेंद्र जयसवाल, वीरेंद्र यादव, पंकज बाबा, मीडिया प्रभारी अशोक केडिया, पुष्कर कुमार, बलराम यादव, फुल बाबा, वीरेंद्र बाबा, सुरेंद्र बाबा, त्रिपुरारी भारती, नगर परिषद अध्यक्ष प्रेम सागर उर्फ डब्लु यादव, पप्पू यादव समेत अन्य भी मौजूद थे.

600 संतों को अंग वस्त्रम से किया गया सम्मानित

कहलगांव के विधायक पवन यादव संतों के प्रवास स्थल अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में तीन दिनों से कैम्प कर रहे थे. उन्होंने सतसंग के अंतिम दिन 600 संतों को अंग वस्त्रम दे कर सम्मानित किया है.

पंजाब – हरियाणा से भी पहुंचे थे सतसंग प्रेमी

सतसंग में पंजाब, हरियाणा, कोलकाता, दिल्ली, नेपाल, यूपी, समेत विभिन्न जगहों से सतसंग प्रेमी पहुंचे थे. जबकि एनसीसी, बजरंग दल, क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया, कसौधन वैश्य समाज, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, अभविप, रंगरा के भवानीपुर, सोहड़ा, मदरौनी, रंगरा के ग्रामवासी तीन दिनों तक तन मन धन से लगे रहे. अर्जुन कॉलेज नवगछिया में साधु महात्माओं के रहने की चेयरमैन राजीव रंजन के द्वारा व्यवस्था की गई थी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: