4.3
(9)
  • उच्च न्यायालय पटना के आदेश पर परिवहन विभाग ने लिया एक्शन

नवगछिया – अब फाइनेंसर के गुंडे किसी भी वाहन चालक या मालिक से अनाधिकृत रूप से वाहन जब्त नहीं कर सकेंगे और न ही वसूली कर सकेंगे. भागलपुर, नवगछिया समेत आसपास के सड़कों पर इनदिनों अवैध फाइनेंस कंपनी के गुंडों से वाहन मालिक और चालक आतंकित हैं. वाहन मालिकों और चालकों की इस समस्या को देखते हुए परिवहन विभाग के सचिव ने उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए पारित न्यायादेश के आलोक में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिये बिहार के सभी जिलों के जिला पदाधिकारियों को आदेशित किया है. परिवहन विभाग ने अपने विधि कोषांग के संसं 06, दिनांक 15 फरवरी 2022 के माध्यम से कहा है कि वाहन खरीदने के लिए दिए गए ऋण का समय पर भुगतान नहीं करने पर गुंडों द्वारा नियम के विरुद्ध वाहनों के जब्त करने के संदर्भ में उच्च न्यायालय के सीडब्लूजेसी नंबर 3800/2020 शरदानंदन चौधरी बनाम भारत सरकार व अन्य एवं सीडब्लूजेसी नंबर 4429/2022 बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन बनाम बिहार सरकार मामले में उच्च न्यायालय द्वारा पारित न्यायादेश का हवाला देते हुए कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया है.

मालूम हो कि सिर्फ नवगछिया और भागलपुर इलाके में कई वसूली गिरोह सक्रिय हैं. ऐसे गिरोह के सदस्य सड़क पर वाहनों को रोक कर जब्त करने का भय दिखा कर अवैध उगाही करते हैं और रकम नहीं देने पर वाहन जब्त भी कर लेते हैं. ऐसे गिरोह के सदस्यों पर नवगछिया, परबत्ता थाना क्षेत्र में पिछले दिनों कई बार पुलिस कार्रवाई भी कर चुकी है लेकिन ये लोग इस तरह की हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं. जिसके कारण खासकर ट्रकों के चालक भय के साए में सामानों की ढुलाई कर रहे हैं. भागलपुर जिला ट्रक औनर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह ने बताया कि भागलपुर जिला के जीरोमाईल, घोंघा, कहलगांव, पीरपैंती थाना क्षेत्रों में आदमी बदल बदल कर नया नया गुंडे और असामाजिक तत्वों को ट्रकों को पकड़ने में लगाया गया है. ऐसे गुंडे अपने फर्जी फाइनेंस गिरोह के सरगना की छत्रछाया में अक्सर रात भर वसूली करते देखे जा रहे हैं. श्री सिंह ने कहा कि ऐसे गिरोह के सदस्य हरवे हथियार से भी लैस होते हैं. ट्रक एसोसिएशन द्वारा जल्द ही परिवहन विभाग के सचिव के आदेश का अनुपालन करवाने के लिए पुलिस पदाधिकारियों से मिलकर लिखित आवेदन दिया जाएगा.

ट्रक एसोसिएशन ने परिवहन विभाग के आदेश पर व्यक्त की खुशी

भागलपुर जिला ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह ने बताया कि बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष भानुशेखर प्रसाद सिंह के नेतृत्व में और बेगुसराय जिला उपाध्यक्ष रामसेवक सिंह के दिशा निर्देशन में एसोसिएशन लगातार उक्त मामले की लड़ाई लड़ रहा है. जिसका परिणाम है कि अब उनकी लड़ाई निर्णायक स्थिति में हैं. परिवहन विभाग के आदेश की सराहना करते हुए वरीय उपाध्यक्ष राजा यादव, उपाध्यक्ष मुकेश यादव, लाल बहादुर सिंह, राजीव साह, सचिव आलोक सिंह, संगठन सचिव अजय यादव, उपेन्द्र मंडल, वेदानन्द शर्मा, मेजर साहेब, संरक्षक भूषण कुबर, अशोक यादव, उपाध्यक्ष कंचु राम, अनिल सिंह, सुदर्शन सिंह, कहलगांव अध्यक्ष सच्चिदानंद सिंह, आशीष दास, नरेश पंडित, मुन्ना मंडल समेत अन्य ने खुशी व्यक्त करते हुए स्थानीय पदाधिकारियों से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.3 / 5. Vote count: 9

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: