5
(1)
  • अनुमंडल कार्यालय में शांति समिति की बैठक संपन्न

नवगछिया- नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में बुधवार को अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शांति समिति के सदस्यों से सुझाव लिए गए और शांतिपूर्ण तरीके से होली कैसे संपन्न हो इस पर विचार विमर्श किया गया. जिसको लेकर सभी थानाध्यक्षों, बीडीओ और अंचलाधिकारियों को खास निर्देश दिया गया. एसडीओ उत्तम कुमार ने कहा कि होली के दिन हर छोटी बड़ी घटना पर नजर रखना है. क्योंकि छोटी घटना भी बड़े विवाद का कारण बन सकती है. एसडीओ ने कहा कि सभी थानों को निरोधात्मक प्रस्ताव भेजने का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया है. एसडीओ ने जानकारी देते हुए कहा कि अब तक अनुमंडल में 1000 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा जिन जगहों पर पहले घटना हो चुकी है, वैसे जगहों पर लगातार नजर बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि सघन गश्त करवाने का निर्देश दिया गया है. अनुमंडला पदाधिकारी ने कहा कि संभवतः जिस दिन होलिका दहन किया जाएगा, उसी दिन शव ए बारात भी है. ऐसी स्थिति में कब्रिस्तानों व अन्य संवेदनशील जगहों पर विशेष चौकसी करने का आदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया है. होली के दिन नवगछिया में रुकने वाली ट्रेनों पर भी निगरानी करने का निर्णय लिया गया है जबकि इस संदर्भ में आरपीएफ और जीआरपी के.

पदाधिकारियों को भी नशाखुरानी गिरोह पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि कई जगहों पर देखा गया है डीजे विवाद का मुख्य कारण बन जाता है. ऐसी स्थिति में इस बार होली में डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया है. डीजे संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. एसडीओ ने जानकारी देते हुए कहा कि 143 जगहों पर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. जबकि विभिन्न अस्पतालों, अग्निशमन, बिजली विभाग को भी चौकस रहने का निर्देश दिया गया है. बैठक में नवगछिया के अनुमंडला पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार समेत कई पदाधिकारियों की मौजूदगी थी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: