5
(3)

पुलिस विभाग की कार्रवाई अपने ही कर्मी को बना दिया आरोपी

होम गार्ड के जवान ने दिया था आवेदन पुलिस ने आरोपी के पक्ष में ही कर दिया मामला दर्ज

नवगछिया पुलिस विभाग का एक और कारनामा सामने आया है नवगछिया पुलिस ने आवेदन देने आए पीड़ित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है । बता दे कि रंगरा थाना क्षेत्र के भवानीपुर निवासी होमगार्ड जवान निरंजन यादव का ट्रैक्टर 13 तारीख को नवगछिया थाना क्षेत्र के नवादा निवासी रघुवंशी यादव और रुदल यादव द्वारा चालक के साथ जबरन मारपीट कर छीन लिया था। जिसके बाद पीड़ित होमगार्ड जवान नवगछिया थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार भी लगाई थी । मगर नवगछिया पुलिस की मनमानी इतनी है कि थाने में आवेदक के विरुद्ध ही मामला दर्ज करवा लिया गया।

क्या है मामला

बता दें कि नवगछिया कामाख्या पेट्रोल पंप के पास होमगार्ड जवान निरंजन यादव का ट्रैक्टर संख्या बीआर 34 जी 9995 और टेलर नंबर 012 को नवादा निवासी रघुवंशी यादव और रुदल यादव द्वारा रोक कर चालक के साथ मारपीट कर जबरन ट्रैक्टर और टेलर अपने साथ लेकर चला गया था । जिसके बाद पीड़ित निरंजन यादव ने नवगछिया थाना में आवेदन भी दिया था। आवेदन देने के बाद पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण निरंजन यादव नवगछिया एसपी सुशांत सरोज के पास न्याय की गुहार लेकर पहुंचे थे। एसपी ने भी मौके पर से उन्हें आश्वासन भी दिया था साथ ही थाना को मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए कहा था मगर नवगछिया थाने में मामला दर्ज नहीं हुआ जब पीड़ित नवगछिया थाना पहुंचा तो देखा कि आरोपियों द्वारा दिए गए आवेदन पर उल्टे कार्रवाई करते हुए निरंजन यादव पर मामला दर्ज कर दिया गया।


इस बाबत पीड़ित एक बार फिर नवगछिया एसपी से गुहार लगाने पहुंचे थे जहां एसपी ने नवगछिया एसडीपीओ को आवेदन देने की बात कही है।
पीड़ित निरंजन यादव ने कहा कि प्रशासन द्वारा उल्टे उन्हीं पर मामला दर्ज कर दिया है । जबकि ट्रैक्टर लूट को लेकर उन्होंने पहले ही आवेदन दिया था इसके बावजूद प्रशासन अपराधियों से मिलकर उन्हें ही आरोपी बना दिया है। पीड़ित ने कहा कि इस मामले में वह मुख्यमंत्री जनता दरबार तक न्याय की गुहार लेकर पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि एसपी के निर्देश के बाद जब उनका ट्रैक्टर आरोपियों के दरवाजे पर से पुलिस थाने लाई है तो फिर उन दोनों पर प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज की गई साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि उनके दिए हुए आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई पुलिस नहीं कर रही है इससे यह प्रतीत होता है कि पुलिस आरोपियों के साथ मिली हुई है उन्होंने कहा कि वह भी इस विभाग से जुड़े हुए हैं । मगर उनके आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं किया गया तो वह मजबूर होकर अपने ही विभाग के खिलाफ जाएंगे।

नवगछिया एसपी सुशांत सरोज ने कहा कि मामला हमारे जानकारी में है एसडीपीओ को जांच कर कार्रवाई करने को कहा गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: