4.8
(6)
  • विरोध में स्थानीय लोगों ने आधे घंटे तक किया एनएच 31 को जाम
  • मामले में नगर परिषद के सभापति के पति डब्लू यादव, वार्ड पार्षद मनीष सिंह समेत छ: लोग नामजद
  • पुलिस ने डब्लू यादव के घर से दो गनर को किया गिरफ्तार
  • नवगछिया के एसपी ने कहा, कोई भी हो छोड़ेंगे तो नहीं, घटना दुर्भाग्यपूर्ण
  • बीएड का छात्र था आशीष, शिक्षक पात्रता परीक्षा कर चुका था पास

नवगछिया के राजेंद्र कॉलोनी में बुधवार की शाम दो पक्षों बीच हुई मारपीट और गोली बारी के क्रम में छत से घटना का वीडियो बना रहे हार्डवेयर दुकानदार प्रदीप पंडित के पुत्र बीएड के छात्र आशीष कुमार की मृत्यु गोली लगने से हो गयी है. जानकारी मिली है कि घटना के तुरंत बाद युवक को इलाज के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया. यहां से युवक की स्थिति को गंभीर बताते हुए इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच मायागंज भागलपुर रेफर किया गया. जहां इलाज के क्रम में युवक की मौत हो जाने की बात कही जा रही है. गोली युवक के बायें कंधे से नीचे छाती के पास लगी थी. घटना के संदर्भ में घटना के तुरंत बाद से ही मृतक द्वारा बनाया गया वीडियो सोसल मीडिया में वायरल था. पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी डब्लू यादव के घर से उसके दो गनर को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार गन मैन खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र के पितुन्जिया निवासी सोनू कुमार यादव और उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के रौनापुर थाना के मौकुतपुर निवासी कमला प्रसाद यादव है. जबकि मामले में मृतक के भाई सचिन राज के लिखित बयान के आधार पर मामले की प्राथमिकी नवगछिया थाने में दर्ज कर ली गयी है. जिसमें डब्लू यादव, राजेंद्र कॉलोनी के वार्ड पार्षद मनीष सिंह समेत अन्य को नाजमद किया गया है. गुरूवार को दोपहर स्थानीय लोगों ने उपसभापति प्रतिनिधि अजय कुमार उर्फ प्रमोद यादव व वार्ड पार्षद अभिषेक रमण उर्फ टीएन यादव के.

नेतृत्व में मृतक के शव को एनएच 31 बस स्टैंड एसपी कोठी के पास रख कर आधे घंटे तक प्रदर्शन किया और स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाये. मौके पर पहुंचे नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार द्वारा जल्द ही सभी हत्यारों को गिरफ्तार कर लिये जाने का आश्वासन मिलने के बाद लोगों द्वारा शव को उठा कर दाह संस्कार के लिए गंगा घाट ले जाया गया. गुरूवार को देर शाम पुलिस की मौजूदगी में शव का दाह संस्कार किया गया. नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि राजेंद्र कॉलोनी में ज्योतिष भगत, रमेश भगत, और संजीव ठाकुर, राजीव ठाकुर के गुटों के बीच होली की पार्टी को लेकर वाद विवाद हुआ. ज्योतिष भगत के पक्ष से पार्षद मनीष सिंह को बुलाया गया तो संजीव ठाकुर के पक्ष से प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव को मौके पर बुलाया गया. डब्लू यादव के साथ गनर और पुनामा प्रतापनगर के मुखिया पति पप्पू यादव मौके पर लाइसेंसी हथियार के साथ पहुंच गये. दोनों बीच के बीच मारपीट और फायरिंग हुई और गोली छत पर खड़े हो कर वीडियो बना रहे आशीष को जा लगी. एसपी ने कहा कि डब्लू यादव और अन्य द्वारा होली के दिन हथियार लेकर घूमना गलत है. थानाध्यक्ष को लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया गया है. हालांकि एसपी ने कहा कि किसकी गोली युवक को लगी, यह जांच का विषय है. प्राप्त वीडियों की भी छानबीन की जा रही है. जिस किसी ने भी होली के रंग में भंग डालने का प्रयास किया है, उसे छोड़ा नहीं जायेगा. इधर वार्ड पार्षद मनीष सिंह ने मीडिया कर्मियों से बात चीत करते हुए कहा कि दो पक्षों के बीच होली को लेकर हुए विवाद को उन्होंने बीच बचाव कर पहले ही समाप्त कर दिया था.

वे घर पर थे, इसी बीच डब्लू यादव, पप्पू यादव अपने अन्य लोगों के साथ हथियार से लेस हो कर आये और सभी मिल कर रास्ते से जा रहे राजेंद्र कॉलोनी के ही रामचंद्र झा और सुबोध जायसवाल के साथ मारपीट करने लगे. उन्हें सूचना मिली तो वे दोनों लोगों को बचाने के लिए वहां पहुंचे तो सभी लोग उग्र हो गये और गोली बारी करने लगे. इसी क्रम में छत से वीडियो बना युवक को गोली लग गयी. मनीष सिंह ने कहा कि मृतक द्वारा बनाया गया वीडियो वायरल है और वीडियो से ही सत्यता का पता लगाया जा सकता है. जानकारी मिली है कि उक्त विवाद में नाहक ही आशीष की मौत हो गयी. उसका घटना से कोई लेना देना नहीं था.

गोपालपुर विधानसभा के विधायक सह सत्ता रूढ़ दल के सचेतक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल, लोजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश भगत, आजाद हिंद मोरचा के अध्यक्ष राजद नेता राजेंद्र यादव, नवगछिया नगर निगम के उपसभापति के प्रतिनिधि अजय कुमार उर्फ प्रमोद यादव ने पीड़ित परिवार और स्थानीय लोगों से मिल कर घटना की जानकारी ली है और दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. इधर घटना के बाद परिजन गहरे सदमे में हैं.

नवगछिया के एसपी ने कहा

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि पुलिस ने डब्लू यादव के दो गनर को गिरफ्तार कर लिया है. बांकी नामजदों की भी गिरफ्तारी की जायेगी. पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है, जिस किसी व्यक्ति के खिलाफ साक्ष्य मिलेगा, उसे छोड़ा नहीं जायेगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.8 / 5. Vote count: 6

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: