5
(1)

कई नामचीन कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति से समां बांध दिया

नवगछिया में सांवरिया सरकार का श्री श्याम वार्षिकोत्सव पूरी भव्यता के साथ संपन्न हुआ. सुबह निशान शोभायात्रा निकली गयी. यह निशान शोभायात्रा सुबह मारवाड़ी विवाह भवन से निकलकर मक्खातकिया चौक, गरीबदास ठाकुरबाड़ी, महाराज जी चौक, हडिया पट्टी मेन रोड होते हुए गोपाल गौशाला पहुंची. निशान शोभायात्रा में महिलाओं पुरुष बच्चे रासलीला के साथ एवं बाबा के भजनों पर झूमते नाचते बाबा की जय जय कार करते हुए चल रहे थे.

इस निशान शोभायात्रा में श्याम भक्त मंडल के तरफ से गरीबदास ठाकुरबाड़ी रोड में निशान लिए भक्तों पर फूलों की बारिश की गयी. इस अवसर पर शीतल पेयजल फ्रूटी टॉफी फल आदि का वितरण किया गया. इसके अलावा नगर में मित्र मंडल एवं कई जगह नगर वासियों के तरफ से निशान लिए श्याम भक्तों को सेवा प्रदान किया गया. निशान शोभायात्रा के गोपाल गौशाला पहुंचने पर श्याम भक्तों ने अपना निशान बाबा को अर्पित किया और ज्योत लिया फिर भक्तों के बीच प्रसाद वितरण किया गया.

गोपाल गौशाला में श्याम बाबा का भव्य दरबार सजाया गया था. पंडित नीरज शर्मा द्वारा मंत्रोच्चारण से श्याम बाबा की ज्योत जलाई गई. दोपहर बाद देश के विभिन्न हिस्सों से आये भजन गायकों द्वारा भजनों की प्रस्तुति की गयी. भजन गायक संजय मित्तल (कोलकाता), आकाश परिचय (गिरिडीह), आयुषी पीयुष (सिलीगुड़ी), युवराज भारद्वाज (नवगछिया) के द्वारा सुमधुर भजनों की एक के बाद एक प्रस्तुति ने समां बांध दिया. आयोजन को सफल बनाने में सांवरिया सरकार के अध्यक्ष शिव शक्ति समीर गुप्ता, सचिव यशराज केडिया, कोषाध्यक्ष राज चौधरी, शिवम शर्राफ, रंजीत जयसवाल, राहुल यादुका, मयूर केजरीवाल, पारस खेमका, गौरव यादुका समेत अन्य की भी भागीदारी थी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: