5
(1)

(जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा देश के प्रत्येक जिले में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जारी हस्ताक्षर अभियान के बाद 28 अप्रैल 2023 को देश भर के कार्यकर्ता दिल्ली बॉर्डर पर होंगे एकत्रित।)

आज 19 मार्च 2023 दिन रविवार को जनसंख्या समाधान फाउंडेशन भागलपुर के जिलाध्यक्ष मनीष दास के नेतृत्व में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने जनसांख्यकीय असंतुलन के कारण देश में संभावित गृह युद्ध को रोकने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर भागलपुर सांसद अजय मंडल को माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित अपना पत्र सौंपा।

अपने जनप्रतिनिधि से वार्ता में कार्यकर्ताओं ने बताया कि अपने जिले सहित देशभर के संगठन कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों से जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के समर्थन में हस्ताक्षरित समर्थन पत्र लेकर 28 अप्रैल 2023 को दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर स्थित जेएसएफ़ कैंप पर एकत्रित होंगे। जहां से 29 अप्रैल प्रातः 8 बजे माननीय प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली की और रैली के रूप में कूच किया जाएगा।

जनप्रतिनिधि के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित पत्र में कहा गया है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ करने पर सहमति ना बनने की स्थिति में 29 अप्रैल से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने का संगठन द्वारा निर्णय लिया गया है।

दक्षिण बिहार प्रदेश महासचिव इंदु भूषण झा ने बताया कि जनसंख्या समाधान फाउंडेशन, जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पिछले 9 वर्षों से अधिक समय से संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में देश भर के 23 राज्यों के 400 से अधिक जिलों में अभियान चला रहा है। इस अभियान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं संगठन के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित 125 सांसदों का समर्थन रहा है।

ज्ञात रहे कि इस विषय में 9 अगस्त 2018 को भारत के राष्ट्रपति जी से संगठन एवं सांसदों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने भेंट करके उन्हें कानून की मांग के समर्थन में 125 सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित संगठन का मांग पत्र सौंप कर सरकार द्वारा कानून बनाने की प्रक्रिया आरंभ करने का अनुरोध किया था।

भागलपुर सांसद कार्यालय पर ज्ञापन कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष मनीष दास, प्रदेश महासचिव इंदु भूषण झा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अनामिका ठाकुर, जिला संयोजक चंदन कर्ण, जिला उपाध्यक्ष गोपीनाथ, पिंकी बागोरिया, जिला सोशल मीडिया प्रभारी विनीत भगत, जिला सूचना प्रमुख राजकुमार यादव, कार्यसमिति सदस्य मोहित झा, उपाध्यक्ष कुंदन कुमारी, मंत्री प्रेमलता समेत कई कार्यकर्ता शामिल रहे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: