5
(1)

लोकतंत्र बचाओ जनसंवाद की शुरुआत, …मनुष्य द्वारा मनुष्य के शोषण पर लगे रोक

भगतसिंह, सुखदेव व राजगुरु के शहादत दिवस पर भाकपा-माले ने स्थानीय भगतसिंह चौक स्थित उनके मूर्ति परिसर में श्रद्धांजलि सह संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया। मनुष्य द्वारा मनुष्य के शोषण पर रोक लगाने, साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति के खिलाफ भगतसिंह की क्रांतिकारी विरासत को बुलंद करने व उनके सपनों के भारत के लिए संघर्ष को तेज करने आदि जोरदार नारों के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें व उनके साथी शहीद सुखदेव व शहीद राजगुरु को श्रद्धांजलि दी और 22 अप्रैल तक चलने वाले लोकतंत्र बचाओ जनसंवाद की शुरुआत की।

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे भाकपा-माले के नगर प्रभारी व ऐक्टू के राज्य सचिव कॉमरेड मुकेश मुक्त ने भगतसिंह, सुखदेव व राजगुरु के संघर्षों व सीखों को याद करते हुए मौके पर कहा कि भगतसिंह ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें साम्प्रदायिक वैमनस्य के लिए कोई स्थान नहीं है किंतु वर्तमान हुक्मरानों द्वारा लगातार साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने व उन्माद-उत्पात को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। जनता की संपत्ति को बेचने के लिए मनुष्य को मनुष्य का दुश्मन बनाया जा रहा है। अनगिनत कुर्बानियों से हासिल अपने लोकतंत्र को बर्बर सामंती युग की ओर ढकेलने का प्रयास किया जा रहा है।

आम मेहनतकशों से रोजी-रोटी व रोजगार का अधिकार छीना जा रहा है। आइए, आज 23 मार्च से लेकर अगले माह 22 अप्रैल 2023 तक चलने वाले भाकपा-माले के 'लोकतंत्र बचाओ जनसंवाद' में शामिल हों और भगतसिंह की क्रांतिकारी विरासत को आत्मसात कर शहिदों के सपनो के भारत निर्माण के संघर्ष को मजबूत करें। कार्यक्रम में भाकपा-माले के नगर प्रभारी सह ऐक्टू के.

राज्य सचिव मुकेश मुक्त, नगर सचिव विष्णु कुमार मंडल, नगर कमिटी सदस्य सुभाष कुमार, अमर कुमार, प्रवीण कुमार पंकज, बुधनी उरांव, पूनम देवी व लूटन तांती मो. सुदीन, दीपक कुमार, प्रेम कुमार, मो. शोएब अली आदि शामिल हुए। इसके अलावे सुरखीकल यूनियन कार्यालय और स्थानीय मोहनपुर स्थित श्रीजगदीश-बौधी स्मृति आवास में भी भगतसिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी और उनके सपनों के भारत निर्माण के लिए संघर्ष जारी रखने का संकल्प दोहराया गया। कार्यक्रम में पार्टी के स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं ने शिरकत की।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: