5
(1)

गोपालपुर थाना पहला तो परवत्ता थाना दूसरे नंबर पर

नवगछिया के न्यू पुलिस लाइन में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में आयोजित किया गया. नवगछिया के एसपी ने क्राइम मीट के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि पिछले माह में हुए आपराधिक वारदातों के बाद पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई की समीक्षा की गयी. विभिन्न थानों की पुलिस ने अच्छा काम किया है. ओवरऑल प्रदर्शन में गोपालपुर थाने को पहला, परवत्ता थाने को दूसरा और बिहपुर, झंडापुर ओपी और रंगरा ओपी को तीसरा स्थान घोषित किया गया.

नवगछिया के एसपी ने कहा कि विलेज क्राइम नोट बुक कई थानों में अद्यतन पाया गया. नवगछिया के एसपी ने कहा कि जमानत पर छूटे अपराधियों और फरार अपराधियों पर एक साथ कार्रवाई के लिए सभी थानों को पंचायतवार सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है. ताकि जब भी कोई पुलिस पदाधिकारी संबंधित पंचायत में जायें तो वे सम्यक कार्रवाई कर सकें. क्राइम मीट में नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार, बिहपुर और नवगछिया के सर्किल इंस्पेक्टर के साथ सभी थानाध्यक्षों की मौजूदगी देखी गयी.

पिछले माह हुई 26 गिरफ्तारी, 13 अपराधियों ने किया समर्पण

नवगछिया के एसपी ने कहा कि मार्च माह में 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जबकि 13 आरोपियों ने आत्मसर्पण किया है. ज्यादा तरह गिरफ्तारियां हत्या, लूट जैसे जघन्य मामलों में की गयी है. प्रत्येक थानों में आर्म्स, चोरी गई गाड़ियां और शराब की बरामदगी की गयी. केवल तीन थानों महिला, एससीएसटी और नदी थानों में बरामदगी नहीं की गयी है. तीनों थानों को भी मामले में बरामदगी करने का निर्देश दिया गया है.

शांतिपूर्ण संपन्न हुए पर्व त्योहार

एसपी ने कहा कि विगत माह में संपन्न हुए विभिन्न तरह के पर्व त्योहारों में छिटफुट घटनाओं को छोड़ दिया जाय तो सभी जगहों पर पर्व त्योहार शांतिपूर्ण संपन्न हुए. जिसके लिए पुलिस पदाधिकारियों को बधाई भी दी गयी. आने वाले त्योहारों पर भी चरचा की गयी.

रिर्पोटिंग से ढ़ाई गुणा ज्यादा मामलों के निष्पादन में विभिन्न थानों की पुलिस पीछे – एसपी

नवगछिया के एसपी ने कहा कि क्राइम मीट में इस बात की समीक्षा की जाती है कि जो भी मामले सामने आये, उससे ढ़ाई गुणा ज्यादा मामलों का निष्पादन होना चाहिए. जो नहीं हो पा रहा है. इसके लिए पदाधिकारियों को संजीदगी से कार्य करने का निर्देश दिया गया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: