5
(2)

आगलगी की घटना में युवक की जलकर मौत

दर्जन से अधिक मवेशी भी जले कुछ झुलसे

नारायणपुर प्रखंड के नगरपारा दक्षिण पंचायत के बीरबन्ना गांव के यादव टोला वार्ड नंबर 9 और 10 में मंगलवार की दोपहर भीषण आग लगी की घटना में युवक व दर्जनों मवेशी सहित फूस – खपरैल से बने करीब एक सौ बीस घर जल जलकर राख हो गया हैं.आग लगने का सही कारणों का पता नहीं लग सका है लेकिन ग्रामीण सूत्र बताते है कि दोपहर में किसी के यहां सत्तू के लिए मकई- चना भूजा जा रहा था. आग अनियंत्रित होकर देखते ही देखते पूरे गांव को अपने लपेट में ले लिया.

घटना में बीरबन्ना निवासी अरविंद यादव के इक्कीस वर्षीय पुत्र गुलशन कुमार की जलकर मौत हो गयी. ग्रामीण बताते है कि युवक घर का सामान बचाने के क्रम आग के चपेट में आ गया. युवक की शादी 15 अप्रैल को खगड़िया जिला के एक गांव में तय हुआ था. मृत युवक दो भाइयों में बड़ा है. घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. बीरबन्ना निवासी छोटू मंडल ने कहा कि हमारा घर ,भूसखार में रखा 23 क्विंटल भूसा ,तीन बकरी, चार हजार नगदी जलकर राख हो गया हैं. ग्रामीण बदहवास हैं , महिलाओं व बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है. कोई कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं.घटना में घर , गेंहूं , मकई ,नगदी , चापाकल , कपड़ा सहित अन्य जरूरत का सामान जलकर खाक हो गया है. सूचना पर पहुंचे बीडीओ हरिमोहन कुमार व सीओ अजय कुमार सरकार ने तत्काल अग्निशमन को सूचना दिया.


नवगछिया ,भागलपुर व खगड़िया से आयी दमकल की टीम ने देर शाम तक पूरी आग पर काबू पाया. स्थानीय प्रशासन की सूचना पर नवगछिया एसडीओ उत्तम कुमार,एसडीपीओ दिलीप कुमार, जिला प्रशासन के अपर समाहर्ता व स्थानीय विधायक ई.शैलेंद्र सहित स्थानीय जन प्रतिनिधित घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ले रहे थें. एक पक्का मकान में सिलेंडर में आग लगने पर लोग बुझाने से परहेज कर रहे थें. एसडीओ ने विधायक द्वारा मृतक के परिजन को चार लाख का चेक सौंपा. सीओ ने कहा कि राजस्व कर्मचारी को सर्वे कराकर सूची सौपने को कहा गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: