5
(1)

नवगछिया प्रखंड अंतर्गत रामनगर बिंदटोली गांव के रिंग बांध के पास बिजली की शार्ट सर्किट से लगी आग में 6 घर जलकर राख हो गए. आग लगते ही फायर ब्रिगेड को सूचम दी गयी थी लेकिन तब तक सबकुछ जल कर राख हो चुका था. फायर ब्रिगेड ने राख को बुझाने का काम किया. हालांकि ग्रामीणों द्वारा आग लगते ही पानी, मिट्टी और पेड़ डाल कर आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया था. आग लगी में अक्कल महतो, देवशरण महतो, कुमन महतो, प्रभु महतो, प्रेम महतो और शिव महतो का घर पूरी तरह से जल कर राख हो गया है.

आग लगी में राशन की सामग्री, कटनी कर के रखा गया गेहूं की फसल, दलहन, कई बोड़ी गेंहू, मटर, मसूर का दाल, चावल, आटा, 50 हजार रुपये से ज्यादा की नगदी, गहना – जेवर, जरूरी कागजात समेत आवश्यक समान जल कर राख गए हैं. सभी छः परिवार के सदस्य खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हो गए हैं. पुनामा प्रताप नगर के सरपंच प्रतिनिधि गौरीशंकर राय ने कहा कि धुआं देखते ही वे घटना स्थल पर पहुंच गए थे, तुरंत फायर ब्रिग्रेड को सूचना दी गयी. लेकिन अग्नि की लौ इतनी प्रचंड थी कि देखते ही देखते छः घर उसके चपेट में आ गए.

श्री राय ने कहा कि घटना की सूचना उन्होंने पदाधिकारियों को दी जिसके बाद राजस्व कर्मचारी राहुल कुमार ने घटना स्थल पर अग्नि से क्षति का आकलन किया है. श्री राय ने कहा कि सभी पीड़ित परिवार आर्थिक रूप से विपन्न हैं और रोज कमाने खाने वाले हैं. ऐसी स्थिति में प्रशासन को तत्काल राहत सामग्री, समुचित मुआवजा और आवास मुहैया कराना चाहिये. उन्होंने इस ओर पदाधिकारियों का ध्यान भी आकृष्ट किया है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: