5
(1)

भागलपुर से एक सनसनीखेज खबर सामने आ रही है, एक तरफ जहां बिहार का सबसे बड़ा 1900 करोड़ रुपए का सृजन घोटाले की अभी तक गुत्थी नहीं सुलझी है कि दूसरे घोटाले की बात सामने आ गई, ताजा मामला भागलपुर के नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र का है।

भागलपुर के नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीनटंगा निवासी कुख्यात अपराधी अखिलेश यादव के रिश्तेदारों से सोमवार को ईडी ने करीब 10 घंटो तक पूछताछ की। बता दें की ईडी ने इस माह को 4 अप्रैल को हीं अखिलेश यादव के 2 करोड़ 8 लाख की संपत्ति जब्त की थी।

इसी के मद्देनजर सोमवार को ईडी के तीन सदस्यीय टीम नवगछिया के गोपालपुर थाना पहुंच कर कुख्यात अपराधी अखिलेश यादव के रिश्तेदारों दयानंद यादव, बैजनाथ यादव एवं एक अन्य महिला रिश्तेदार से करीब 10 घंटो तक लंबी पूछताछ की है। वहीं अखिलेश यादव के जप्त की गई संपत्ति की राशि सरकारी दर के आधार पर है। इन चल और अचल संपत्तियों की संख्या 29 है। इसमें गोपालपुर में एक दर्जन से अधिक जमीन के प्लॉट और कुछ मकान शामिल हैं।

आसपास के इलाकों में भी इनके जमीन के प्लॉट मौजूद हैं। इसमें सभी संपत्तियां अपराधिक गतिविधि के जरिए ही बनाई है। इस वजह से ईडी ने इसके खिलाफ संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की है। अब ईडी ने एक बार फिर से अखिलेश यादव पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिसको लेकर सोमवार को गोपालपुर थाना में ईडी के द्वारा अखिलेश यादव के रिश्तेदारों से करीब 10 घंटो तक पूछताछ की है। वहीं जब पूछताछ के लिए पहुंची ईडी के अधिकारी अधिकारियों से मामले की जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से साफ तौर पर इंकार करते हुए बस इतना कहा की जांच चल रही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: