5
(3)

रंगरा : सोमवार की देर रात्रि एक 25 वर्षीय युवक ने गले में फांसी का फंदा लगाकर अपने जीवन की ईह लीला समाप्त कर ली. घटना रंगरा थाना क्षेत्र के सधुआ गांव की है. मृतक  युवक सधुआ गांव निवासी श्रवन हरिजन का 25 वर्षीय पुत्र राजा कुमार है. मंगलवार की सुबह घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची रंगरा पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. घटना के कारणों के बारे में प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है.

घटना के संबंध में मृतक के परिजनों से मिली जानकारी अनुसार मृतक राजा के माता-पिता एवं परिवार के अन्य सदस्य पंजाब में रहकर मजदूरी का कार्य करता था. राजा अपने दादा पृथ्वी हरिजन एवं दादी के साथ घर पर रहकर ही पढ़ाई कर रहा था. वह भागलपुर में बहन के साथ रहकर टीएनबी  कॉलेज में बीए पार्ट टू की पढाई  कर रहा था. सोमवार को शाम में राजा की दादी ने किसी बात को लेकर उसे डांट फटकार की थी. इसके बाद वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने के लिए चला गया. जब सुबह होने के बाद दादी के द्वारा उन्हे जगने के लिए आवाज लगाई गई तो उन्होंने कमरा नहीं खोला.

इसके बाद परिवार के अन्य लोगों को बुलाया गया और कमरे का दरवाजा तोड़ गया. जब कमरा खोला गया तो देखा गया कि राजा घर के छत में कपड़े का फंदा लगाकर झूल रहा है. आनन-फानन में लोगों ने उसे फंदे से खोलकर नीचे किया और इसकी सूचना रंगरा पुलिस को दी. सूचना मिलने के साथ ही रंगरा पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और मामले को लेकर तहकीकात की. हालांकि पुलिस द्वारा मृतक के मोबाइल को अपने कब्जे में लेकर मोबाइल के माध्यम से घटना की जांच शुरू कर दिया गया है. घटना के संबंध में पड़ोस के लोगों ने बताया कि उनके परिवार में ही नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरी गांव  की एक लड़की रहती है.

उसी से राजा का कुछ साल पूर्व से प्रेम प्रसंग था. जिसको लेकर परिवार के सदस्यों के द्वारा उन्हें डांट फटकार लगाई गई थी. इसी बात को लेकर उन्होंने आत्महत्या कर ली. घटना के पूर्व मृतक राजा ने अपने मोबाइल के सभी डाटा के अलावे फेसबुक, व्हाट्सएप एवं सोशल मीडिया के सभी आईडी को भी डिलीट कर दिया था और मोबाइल में रिसेट कर दिया था. यहां तक की मोबाइल का सिम कार्ड भी निकाल दिया गया था. आत्महत्या के मृतक द्वारा किसी प्रकार का सुसाइड नोट भी नही छोडा गया है. हालांकि पुलिस घटना के सभी बिंदुओं पर जांच करने में जुट गई है.

  • एक मई को बहन की शादी की बनी थी शहनाई, घर में पसरा मातमी  सन्नाटा-

मिली जानकारी अनुसार राजा भाइयों में अकेला था. राजा को दो बहन थी. बड़ी बहन की शादी अगले एक मई को होने वाली थी. माता-पिता सहित परिवार के सभी सदस्य पंजाब से अपने घर आ चुके थे और शादी की तैयारियां शुरू हो गई थी. शादी के लिए राजा ने अपने रिश्तेदारों के यहां कार्ड भी बांटा था. मगर राजा की आत्महत्या के बाद शादी की खुशी मातम में बदल गई है. पूरे परिवार में मातमी सन्नाटा पसर गया है. मृतक की मां बहन ,दादा ,दादी एवं परिवार के अन्य सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल है. परिजन सबों को ढाढस बंधाने में लगे हुए है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: