5
(1)

नवगछिया प्रखंड के कोसी पार कदवा ढोलबज्जा के ग्रामीणों ने आवेदन देकर ढोलबज्जा में विद्युत पावर सब स्टेशन का निर्माण करवाने को लेकर गुहार लगाई है अपने आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि बिहार के 3 जिले भागलपुर, मधेपुरा एवं पूर्णिया के सीमा क्षेत्र में बसा नवगछिया अनुमंडल का कोसी पार कदवा और धोलबजजा दियारा खैरपुर कदवा और खरीक प्रखंड के.

लोकमानपुर समेत दर्जनों गांव में मधेपुरा के चौसा प्रखंड के विद्युत पावर सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति होती है इन क्षेत्रों में अत्यधिक बिजली खपत होने के कारण हमेशा से बिजली की समस्या बनी रहती है चौसा विद्युत पावर सब स्टेशन से हमेशा ही किसी ना किसी कारणवश बिजली काट दी जाती है जिससे यहां के लोग बिजली नहीं रहने से काफी परेशान रहते हैं भीषण गर्मी के साथ ही और बिजली कटौती से अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं कर पाते हैं.

हल्की सी आंधी बारिश के प्रभाव से इन क्षेत्रों में हफ्तों तक बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है जिससे कई हफ्तों तक बिजली की समस्या बनी रहती है मधेपुरा जिला के चौसा विद्युत पावर सबस्टेशन से 11000 वोल्ट के पोल और तार हवा के झोंकों से अस्त व्यस्त हो जाते हैं जिससे दुरुस्त करने में बिजली विभाग के कर्मचारियों को कई हफ्ते लगते हैं जिसका खामियाजा यहां के.

स्थानीय ग्रामीण व्यवसायियों और किसानों को झेलना पड़ता है इसी समस्या के निदान को लेकर ग्रामीणों ने ढोल बजा में पावर सब स्टेशन निर्माण करवाने की मांग की है। बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता पवन कुमार ने कहा कि ढोलबज्जा में पावर सब स्टेशन बनाने को लेकर कहा प्रोजेक्ट में शामिल कर लिया गया है आने वाले समय मे पावर सबस्टेशन बनाया जाएगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: