5
(1)

नवगछिया अनुमंडल के रंगरा थाना क्षेत्र के मसुदनपुर वैसी निवासी सजनी देवी पति संजय कुमार सिंह ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को आवेदन देकर आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली राशि नहीं मिलने की शिकायत की है। अपने आवेदन में सजनी देवी ने कहा है कि उसकी पुत्री डोली कुमारी की मौत वर्ष 2021 जुलाई में सांप काटने से हो गई थी बाढ़ की विभीषिका में घर में पानी जमा होने के कारण सांप के काटने से उसकी मृत्यु हो गई थी जिसके तहत आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली राशि के लिए रंगरा.

प्रखंड तथा अनुमंडल का चक्कर लगाते लगाते थक गई है पिता ने कहा अपनी पुत्री के सारे कागजात रंगरा प्रखंड में जमा कर चुके हैं रंगरा प्रखंड जाने पर वहां अनुमंडल भेज दिया जाता है और अनुमंडल आने पर यहां से रंगरा प्रखंड भेज दिया जाता है प्रखंड से अनुमंडल दौड़ते दौड़ते थक चुकी हैं उन्होंने बताया कि वह एक सब्जी विक्रेता है. किसी तरह सब्जी बेचकर परिवार का भरण पोषण कर रही है इसके बावजूद उन्हें दौडाया जा रहा है.

रंगरा अंचलाधिकारी आशीष कुमार ने कहा कि जिस तिथि को उनकी बेटी को सांप ने काटा था उस दिन तक नोटिफिकेशन नहीं आया था जबकि अगले कुछ दिन के बाद नोटिफिकेशन आया था इसीलिए वह इस योजना का लाभ उठा नहीं सकती है इसके बावजूद उन्होंने कहा कि इनके कागजातों को जिला भेज दिया गया है स्वीकृति और स्वीकृत करना पदाधिकारी के ऊपर ही निर्भर करता है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: