5
(1)

नवगछिया के कचहरी परिसर स्थित खाली पड़े कोषागार भवन में मद्य निषेद थाना खोलने का निर्णय लिया गया है. भागलपुर मद्य निषेद एवं उत्पाद विभाग के अधीक्षक संजय कुमार और नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने खाली पड़े कोषागार के भवन का निरीक्षण कर उक्त निर्णय लिया है. मालूम हो कि नवगछिया में कोषागार कार्यालय का संचालन किया जाता था, जिसे कुछ माह पहले भागलपुर शिप्ट कर दिया गया था.

जिसके बाद कोषागार के लिए उपयोग किया जा रहा भवन खाली हो गया था. उत्पाद अधीक्षक ने उक्त भवन का निरीक्षण कर संतुष्टि व्यक्त की है और उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां पर मद्य निषेद थाना अस्तित्व में आ जायेगा. नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा मद्य निषेद थाने के लिए दो कमरों को आवंटित किया गया है. दोनों कमरों की साफ सफाई और रंग – रोगन करने का आदेश सबंधित लोगों को दिया गया है.

एक सप्ताह के अंदर अस्तित्व में होगा मद्य निषेद थाना, निरंजन बनेंगे पहले थानाध्यक्ष

मद्य निषेद एवं उत्पाद विभाग के अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर मद्य निषेद थाना अस्तित्व में आ जायेगा. सांभावन है दो से तीन दिन के अंदर ही थाने का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा. मद्य निषेद थाना के पहले थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर निरंजन कुमार निषेद बनेंगे. पूरे दमखम और जोश ओ खरोश के साथ निरंजन की टीम तैयार है. किसी भी सूरत में शराब पर पूर्ण प्रबंधन लगाने के लिये निरंजन एक अभेद्य रणनीति पर कार्य करेंगे.

उत्पाद थाने में एक इंस्पेक्टर, तीन एसआई और 40 होमगार्ड पद सृजित किया गया है. उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि यहां पर लोक सूचनाओं का निष्पादन दो घंटे के अंदर कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि एनएच पर भी त्वरित कार्रवाई की व्यवस्था की गयी है. भवानीपुर थाना और रंगरा थाने के पास एनएच 31 पर दस – दस होमगार्ड जवानों की 24 घंटे तैनाती की व्यवास्था सुनिश्चित की गयी है. संजय कुमार ने कहा कि शराब की खरीब बिक्री बंद है, लेकिन अगर कहीं सांभावन भी है तो हमलोग उसे समाप्त कर देंगे.

संजय ने कहा कि उत्पाद विभाग का विस्तृत भू – भाग था, जिसके कारण शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने में परेशानी आ रही थी. नवगछिया कचहरी परिसर में सृजित किये जा रहे थाने का क्षेत्र पूरा नवगछिया अनुमंडल रहेगा. उन्होंने कहा कि उम्मीद है आये दिन उत्पाद विभाग और ज्यादा प्रभावशाली तरीके से कार्य करेगा. जबकि अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने कहा कि अनुमंडल में उत्पाद थाना प्रभावी हो जाने के बाद शराबबंदी कानून को और ज्यादा सख्ती से लागू किया जा सकेगा. जिससे समाज को फायदा मिलेगा. उन्होंने आम लोगों से शराब से दूरी बना कर रहने की अपील की है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: