5
(1)

नवगछिया – अलग अलग रेलगाड़ियों से नवगछिया आ रहे दो रेल यात्रियों का लैपटॉप अज्ञात चोरों ने उड़ा लिया है. दोनों यात्रियों ने नवगछिया रेल थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराते हुए रेल पुलिस से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. पहली घटना में मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना क्षेत्र के पवन केडिया के पुत्र राजकुमार केडिया सियालदह से नवगछिया आ रहे थे. सियालदह में वे ट्रेन पर सो गए और दो स्ट्रेशन क्रॉस करने के बाद जब जग गए तो लैपटॉप गायब था.

राजकुमार ने कहा कि सियालदह में एक कथित रेल यात्री उनके पास वाले सीट पर ही आ कर बैठे थे. दोनों अन्य यात्रियों को बता रहे थे कि अगले स्टेशन पर ही उतरना है. जब वे जगे तो दोनों यात्री गायब थे. राजकुमार को आशंका है कि उन्हीं दोनों यात्रियों ने उसका लैपटॉप चोरी कर ली है. दूसरी घटना नवगछिया के श्रीपुर निवासी गोरेलाल ठाकुर के पुत्र मृत्युंजय कुमार के साथ हुई है. वे भी रेलगाड़ी से नवगछिया आ रहे थे.

हाथीदह रेलवे स्टेशन पर अत्यधिक भीड़ थी, इसी दौरान कोई चोर उनका बैग लेकर उतर गया. उसी बैग में लैपटॉप भी था. रेल थाने के थानाध्यक्ष प्रमोद सिंह ने बताया कि दोनों मामला नवगछिया रेल थाने के क्षेत्राधिकार से बाहर का है. लेकिन जब दोनों पीड़ित थाने आये तो उन्होंने नियमतः जीरो एफआईआर दर्ज कर संबंधित थाने को मामले में आगे की कार्रवाई के लिये अग्रसारित कर दिया है. रेल थानाध्यक्ष ने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि जब भी यात्रा करें तो पूर्ण चौकस रहें. आप जैसे ही खुद और खुद के सामानों के प्रति लापरवाह होंगे तभी आपके साथ घटना हो सकती है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: