5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर।प्रधानमंत्री मातृत्व अभियान के तहत भागलपुर नाथनगर के रेफरल अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष कैंप लगाया गया ,इस शिविर में आने वाली महिलाओं की संपूर्ण जांच की गई और महिलाओं को आयरन और विटामिन के कैप्सूल को समय पर खाने की सलाह दी गई, सबसे पहले महिलाओं का खून जांच ब्लड प्रेशर हीमोग्लोबिन यूरिन टेस्ट सहित अन्य पैथोलॉजिकल जांच की गई स्वास्थ्य जांच के बाद उन्हें खान पान.

के बारे में भी बताया गया दवा खाने की विधि बताते हुए आयरन कैल्शियम की गोली भी दी गई जच्चा बच्चा को स्वस्थ रखने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत हर माह के 9 तारीख को गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य जांच के लिए शिविर लगाया जाता है इसी बाबत आज नाथनगर के रेफरल अस्पताल में यह शिविर लगाई गई जिसमें एक सौ से अधिक महिलाओं ने.

अपना जांच कराया। वही नाथनगर रेफरल अस्पताल के चिकित्सक प्रभारी डॉ अनुपम साहनी ने बताया कि प्रत्येक 9 तारीख को गर्भवती महिला का शिविर लगाया जाता है जिसमें कि कई तरह के प्रवेश किए जाते हैं और आयरन कैल्शियम की दवा भी दी जाती है यह गर्भवती महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री की ओर से काफी कारगर योजना है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: