5
(1)

नारायणपुर – जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा के वर्ग दस में अध्यनरत अभिनव राज का चयन इसरो भ्रमण के लिए किया गया था.अभिनव राज काफी मेधावी एवं भविष्य में नवोदय के नाम को उच्च शिखर तक ले जाने वालों में से एक है.किशोर वैज्ञानिकों को तैयार करने की पहल युविका कार्यक्रम के तहत देशभर में एक परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें अभिनव राज का चयन बेंगलुरु इसरो सेंटर भ्रमण के लिए किया गया.

यह भ्रमण 15 मई से 26 मई तक का था और अन्त में इसरो के प्रधान के द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.भ्रमण के दौरान विभिन्न वैज्ञानिक गतिविधियों व सीखने योग्य तकनीकि जानकारियों से अवगत कराया गया.प्राचार्य रौशन लाल ने बधाई देते हुए कहा उत्कृष्ट कार्य के लिए इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करना गर्व की बात है. छात्र जीवन में चमत्कार करने की अपार क्षमता है.

हर छोटी चीज से सीखने की कोशिश करना चाहिए.नवोदय विद्यालय हर छात्र-छात्रा के चहुंमुखी विकास के लिए वरदान से कम नहीं.हर छात्र छात्रा को अपने सपनों के प्रति मेहनती होना चाहिए ताकि लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सके. इस दौरान प्राचार्य ने बताया कि इस सत्र में कक्षा ग्यारहवीं में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई है जो कि navodaya.gov.in वेबसाइट पर नि:शुल्क किया जा सकता है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: