5
(1)

भागलपुर,गंगा दशहरा पर भागलपुर व भागलपुर के आसपास के कई गंगा तटों पर श्रद्धालुओं का हुजूम अहले सुबह से ही देखा गया, गंगा दशहरा का पर्व आज पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया गया, लोग गंगा में डुबकी लगाने के लिए पूरे सूबे के अलावे देशों और विदेशों के कोने-कोने से श्रद्धालु पहुंचे ,लोक आस्था की डुबकी लगाने के साथ भक्तों ने अपने परिवार देश और विश्व के कल्याण को लेकर प्रार्थना करते दिखे। गंगा दशहरा के दिन श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के साथ ही पूजा-अर्चना और दान पुण्य भी करते दिखे,

यह गंगा स्नान ब्रह्म मुहूर्त से ही शुरू हो गया था। ऐसी मान्यता है कि गंगा दशहरा के दिन दीपदान किया जाता है जिससे श्रद्धालुओं के मनोकामना पूर्ण होते हैं और सुख शांति विद्यमान होती है। वही आज अहले सुबह से भागलपुर के पुल घाट सीढ़ी घाट सखीचंद घाट आदमपुर घाट बूढ़ानाथ घाट मुसहरी घाट के अलावे सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ घाट अगवानी घाट कहलगांव के बटेश्वर घाट के अलावे कई घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई।

गंगा दशहरा के उपलक्ष्य पर गंगा तटों में भीड़ को देखते हुए प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे जगह जगह जवान को तैनात किया गया है जिससे किसी श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: