5
(1)

भागलपुर, एनटीपीसी कहलगाँव ने आस-पास के क्षेत्रों की बालिकाओं को सशक्त बनाने के लिए बालिका सशक्तिकरण अभियान प्रारंम्भ किया है, चार सप्ताह तक चलने वाली इस आवासीय कार्यशाला में परियोजना प्रभावित विभिन्न प्राथमिक विद्यालय के 10-12 आयुवर्ग के 120 ग्रामीण बालिकाओं का चयन किया हैं । इस अभियान का मुख्य उदेश्य एनटीपीसी परियोजनाओं के आस-पास के रहने वाली सुविधा विहिन बालिकाओं को हर संभव तरीके से शिक्षित और सशक्त बनाना है ।

एनटीपीसी कहलगाँव के आवासीय परिसर के अंग भवन में आयोजित कार्यक्रम में श्री नारायण प्रकाश शाहर, परियोजना प्रमुख (कहलगाँव) एवं श्रीमती वी. बिन्दु, अध्यक्षा, सृष्टि समाज ने सभी विभागाध्यक्ष, यूनियन एवं एसोशियेशन के प्रतिनिधिगण, एनटीपीसी कर्मी एवं बालिका सशक्तिकरण अभियान में चयनित 120 बालिकाओं तथा उनके अभिभावकों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित कर बालिका सशक्तिकरण अभियान 2023 का.

शुभारंभ किया ।
इस कार्यशाला में योग, ड्राईंग-पेन्टिग, नृत्य एवं संगीत, खेलकूद, आत्मरक्षा के लिए ताइक्वाडो, एवं अकादमिक अध्यापन गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान एवं कम्प्यूटर शिक्षा का प्रशिक्षण कुशल शिक्षिकाओं द्वारा संचालित किया जायेगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: