5
(1)

नारायणपुर – मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान ( आयुष मंत्रालय , भारत सरकार ) के निर्देशानुसार भ्रमरपुर गांव में सत्यभामा योग प्राकृतिक चिकित्सा एवं एक्यूप्रेशर सेन्टर ट्रस्ट के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के निमित्त 12 जून को योगोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. जिसको लेकर स्थानीय दुर्गा मंदिर परिसर में मंगलवार की दोपहर बाद प्रबुद्धजनों के साथ डा सुबोध कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी.

सबके स्वास्थ्य को लेकर योगाभ्यास की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए शिव प्राण मैटी मिशन ऑफ इंडिया के सचिव डॉ सुभाष कुमार विद्यार्थी नें कहा कि जीवन को स्वस्थ रखने के लिए हर व्यक्ति को नियमित रूप से विधिपूर्वक योगाभ्यास करना चाहिए . कन्हैया कुमार झा ने कहा कि आयुष मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा यह योगोत्सव कार्यक्रम हमलोगों के गांव में होना हर्ष का विषय है .इसके लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो ऐसा हम सबों का दायित्व बनता है.

नवनीत कुमार ने कहा हम सभी ग्रामीण युवा इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को सफल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. डॉ सुबोध कुमार मिश्रा ने बताया कि योगोत्सव कार्यक्रम के तहत 11 जून को योग के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतू भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर के प्रांगण से प्रभात फेरी निकाली जाएगी जो पूरे गांव के विभिन्न रास्ते से गुजरेगी. दूसरे दिन 12 जून को प्रातः साढ़े पांच बजे से नौ बजे तक सामूहिक योग शिविर आयोजित की जाएगी.

जिसमें करीब 3 हजार लोगों को शामिल कराने की योजना है.जिन्हें कुशल योग प्रशिक्षकों के द्वारा योगाभ्यास कराया जाएगा एवं श्रेष्ठ प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा .आगन्तुक प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं अतिथियों को सम्मानित किया जाएगा .मौके पर पंसस बमशंकर साह, प्रसन्न झा, गौतम गोविंदा,विजय साह,मृत्युंजय कुमार, महेश्वर मंडल, अंकित कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: