5
(1)

एफिलिएटेड शिक्षक व कर्मियों ने कहा अनुदान की राशि आए 3 महीने हो गए लेकिन कुलपति के मनमानी से यह पेमेंट अभी तक नहीं किया गया है जारी

भागलपुर, तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रदर्शनकारियों का अड्डा बना रहता है, कोई भी ऐसा दिन नहीं होता जिस दिन विश्वविद्यालय में प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन ना करें चाहे यहां के छात्र छात्राओं का प्रदर्शन हो शिक्षकों का प्रदर्शन हो या कर्मियों का प्रदर्शन यह निरंतर चलता रहता है आज भी ऐसा ही कुछ मामला विश्वविद्यालय के सामने नजर आया, आज तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के अंतर्गत सभी एफिलिएटेड कॉलेजों के शिक्षक व कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

टीएमबीयू के अंतर्गत एफिलिएटेड कॉलेज के शिक्षक और कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। धरने पर बैठे शिक्षकों का कहना है कि विश्वविद्यालय के अंतर्गत दस एफिलिएटिड कॉलेज है।वही बिहार सरकार के द्वारा 2013-16 का अनुदान विश्वविद्यालय में आए 3 माह से भी अधिक का समय हो गया है। लेकिन विश्वविद्यालय के कुलपति के मनमानी के कारण आज तक अनुदान की राशि एफिलिएटेड कॉलेजों को नहीं दी गई। कई बार शिक्षक से लेकर एफिलिएटिड कॉलेज के प्रिंसिपल तक विश्वविद्यालय की लगातार चक्कर काटकर जब हार गए तब जाकर इन लोगों ने अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान किया, और आज से यह लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।

प्रदर्शनकारी एफिलिएटेड शिक्षकों व कर्मियों का साफ तौर पर कहना है कि यहां के कुलपति प्रोफ़ेसर जवाहरलाल के द्वारा मनमानी की जा रही है। जिसके कारण इन्हें अनुदान की राशि नहीं मिल रही है। शिक्षकों का कहना है कि अगर 3 दिन के अंदर अनुदान की राशि नहीं दी जाती है तो यह लोग विश्व विद्यालय में अनिश्चितकालीन के लिए तालाबंदी कर देंगे। वही विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने इस विषय में सफाई देते हुए कहा कि कुलपति के द्वारा एफिलिएटिड कॉलेज के शिक्षकों एवं कर्मियों को एक फॉर्मा भरने का आदेश दिया है। जिसके जमा होने के बाद इन्हें सरकार के द्वारा भेजी गई अनुदान की राशि जल्द ही दे दी जाएगी।

अब सवाल यह उठता है कि अभी तक विश्वविद्यालय में किस तरह से अनुदान की राशि दी जा रही थी इससे पहले तो ऐसा कोई फॉर्म नहीं भर आया जा रहा था।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: