5
(1)

ढाई लाख की हुई क्षति

रात्रि के अंधेरे में अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

अपराधियों के भय से सहमे हुए हैं सब्जी उत्पादक किसान

नवगछिया पुलिस जिला के खरीक थाना क्षेत्र के उस्मानपुर में अपराधियों का आतंक सर चढ़कर बोल रहा है. बेखौफ अपराधियों ने रात्रि के अंधेरे में उस्मानपुर के सब्जी उत्पादक किसान रामकुमार यादव पिता स्व. भैरों यादव के खेत में लगी सब्जी गोभी के तैयार सैकड़ों पौधों को काटकर पूरे खेत में लगे सब्जी फसल को बर्बाद कर दिया जिससे किसान को तकरीबन ढाई लाख से अधिक लागत रूपए की छाती हुई है.

किसान को उस समय पता लगा जब वह अहले सुबह फसल की देखभाल करने खेत गया. खेत पहुंचते हैं किसान ने देखा कि उसके खेत में जितने पौधे गोभी के लगे हुए थे सभी पौधों को अपराधियों ने काट कर बर्बाद कर दिया. कुछ ही दिनों बाद गोभी फसल बाजार में बिकने योग्य होने वाला था जिससे सब्जी किसान को काफी मुनाफा होता.किसानों की यह समृद्धि उस्मानपुर के कुख्यात अपराधियों को रास नहीं आयी और उन अपराधियों ने किसान की.

जमीन हड़पने और उस पर कब्जा जमाने और आर्थिक क्षति पहुंचाने की नियत से अपने गुर्गों के सहयोग से रात के अंधेरे में किसान के सब्जी फसल को काट कर बर्बाद कर दिया जिससे तबाह किसान खून के आंसू रोने को विवश है. सब्जी उत्पादक किसानों का कहना है कि उस्मानपुर दियारा में यह बात आम हो.

गई है जब भी दबंग अपराधियों की इच्छा होती है वह खेत में लगे फसल को बर्बाद कर देते हैं इस संदर्भ में पुलिस को ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है तभी अपराधियों पर नकेल कसी जा सकती है. इस संदर्भ में पीड़ित किसान रामकुमार यादव ने खरीक थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. पुलिस मामले की छानबीन करने के लिए घटनास्थल पहुंची .

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: