5
(1)

भागलपुर,बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग की रिपोर्ट पर सूबे में हिट वेव को लेकर सरकार ने अलर्ट भी जारी किया है। वहीं इस चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी में भीअमूमन लोगों को काम काज या छात्रों को पढ़ाई के लिए बाहर निकलना पड़ता है।भागलपुर में नगर निगम की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई है।

लेकिन अपने टूल मूल रवैए के लिए चर्चित निगम की इस पहल का धरातल पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। कुछ चौक चौराहे ऐसे हैं जहां पानी पीने के लिए चार तो रखा हुआ है लेकिन उसमें पानी ही नहीं है। इस भीषण गर्मी में भी लोगों पानी पीने को नहीं मिल रहा है। बुधवार को इस मसले पर दैनिक भास्कर में जब पड़ताल की तो खुद चौक चौराहों पर पेयजल की व्यवस्था नहीं दिखी लोग प्यासे ही लौटते दिखे।

हालांकि इस मसले पर उपमहापौर प्रोफेसर डॉक्टर सलाउद्दीन हसन बातचीत करने के दौरान उन्होंने बताया कि शहर में तपता पाती गर्मी है मजबूरन लोग सड़क पर बाहर तो निकल रहे हैं लेकिन गर्मी से समस्या ना हो इसके लिए निगम के द्वारा चौक चौराहों पर पानी की व्यवस्था की गई। वही मनाली चौक पर पेयजल की आपूर्ति नहीं होने पर उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए फॉरेन संज्ञान लिया और जिन जिन चौराहों पर पानी की व्यवस्था में कमी दिखी वहां फौरन पानी की व्यवस्था कराने को लेकर निर्देश दिया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: