5
(1)

नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड के मकंंदपुर पंचायत के अंतर्गत लत्तीपाकर धरहरा गांव में बनाए गये नौ लाख की लागत से निर्माण अमृत सरोवर निर्माण में अनियमितता प्रभारी जिला पदाधिकारी सह जिला उप विकास आयुक्त कुमार अनुराग के निरीक्षण के दौरान अनियमितता सामने आने पर उन्होंने स्थानीय लोगों एवं पंचायत प्रतिनिधियों से जानकारी लिया .जिससे पता चला कि प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी पीओ के द्वारा इस कार्य को गंभीरता से नहीं लिया गया.

नौ लाख रुपये की प्राक्कलित राशि से निर्माणाधीन अमृत सरोवर से चार लाख रुुपये से अधिक की राशि का भुगतान भी कर दिया गया है.इसमें भी गोल माल है उन्होंने सभी अभिलेखों को लेकर के पीओएवं पीआआरएस को कार्यालय तलब किया गया है.मौके पर मौजूद मुखिया प्रतिनिधि सह पूर्व मुखिया विजय सिंह ने कहा कि पीओ के द्वारा ध्यान दिया जाता तो कार्य समय पर पूूरा हो गया होता .लेकिन तीन तीन बार रिमाइंडर देने के बावजूद पीओ कार्य के प्रति जागरूक नहीं हुए.जिसके कारण यहां भारी लापरवाही बरती गई है.

प्रभारी जिला पदाधिकारी सह जिला उप विकास आयुक्त कुमार अनुराग ने जिस तरह से अमृत सरोवर का नाम दिया गया और पिछले एक वर्ष से इस कार्य को पूरा नहीं किया गया यह लापरवाही का मुख्य कारण है.उन्होंने यहां मनरेगा के तहत पंजीकृत मजदूर जिन्होंने अमृत सरोवर निर्माण में कार्य किया था ,को पूर्व सूचना देने के बावजूद एक भी मजदूर उपलब्ध नहीं होने पर उन्होंंने काफी नाराजगी जाहिर किया.उन्होंने स्पष्ट तौर पर पीओ की लापरवाही बताया. अगर पीओ गंभीर रहता तो इस तरह की लापरवाही सामने नहीं आती. इसलिए इनको तत्काल जिला तलब किया गया है. आगे जांच के बाद कार्रवाई किया जाएगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: