3
(2)

जीविका समूह के महिलाओं से 18 लाख रूपये के गबन के मामले में आरोपित के गिरफ्तारी नहीं होने पर समूह की महिलाएं अनुमंडल परिसर में धरना देंगी. इस संबंध में महिलाओं ने नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी को हस्ताक्षरित आवेदन दी है. आवेदन के अनुसार गबन करने के मामले में मुख्य आरोपित पुष्पा कुमारी उसके पति राजीव कुमार को नवगछिया पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है. पुलिस के द्वारा अभी तक किसी भी आरोपित पर कार्रवाई नहीं किया है.

आरोपित पुष्पा कुमारी, उसके पति राजीव कुमार, देवर धर्मेश दास द्वारा संगठन के सभी महिलाओं को केस उठाने के लिए धमकी दे रहे हैं. आरोपित पर कानूनी कार्रवाई नहीं होने से बेलगाम हो गए. वे लोग संगठन की महिलाओं के साथ गाली गलौज और उसे बदनाम किया जा रहा है। महिलाओं ने बताई कि हम लोगों का छह ग्राम संगठन में लगभग एक हजार दीदी है। अगर नवगछिया पुलिस द्वारा आरोपित पुष्पा देवी एवं उसके सहयोगियों को गिरफ्तार एक सप्ताह के अंदर नहीं करती हैं तो हम लोग अनुमंडल कार्यालय में एक दिवसीय धरना देकर अपनी मांगों को रखेंगे।

आवेदन पर रेखा देवी, खुशबू देवी, रीना देवी, पूजा देवी, नीलू कुमारी, शबीना बेगम, जुबैदा खातुन, रूखसाना ने हस्ताक्षर किया है. ज्ञातव्य हो कि नवगछिया के तेतरी गांव में एक जीविका समूह में 18 लाख रुपया गबन कर लिया गया था. उक्त रकम छः जीविका समूह की कम्यूनिटी का था, जिसे तेतरी के पंजाब नेशनल बैंक में जमा कराया गया था. मामले की बाबत तेतरी गांव की एकता जीविका समूह की अध्यक्ष कंचन देवी ने नवगछिया थाना में।

प्राथमिकी दर्ज करवाई है। कंचन देवी ने जीविका समूह की लेखापाल पुष्प कूमारी, उसके पति और पंजाब नेशनल बैंक के एक अज्ञात बैंक कर्मी पर गबन का आरोप लगाई है. नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: