5
(1)

लोगों का आरोप विभाग मनमाने पूर्ण तरीके से काट रही बिजली। जल्द करे सुधार

नवगछिया के रंगरा प्रखंड क्षेत्र में बीते एक सप्ताह से बिजली की आंख मिचौली जारी है। जिससे उपभोक्ता परेशान है। बिजली की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि 24 घंटे में उपभोक्ताओं को महज 8 घंटे की बिजली प्राप्त हो रही है। बीते गुरुवार की रात्रि को 9:00 बजे बिजली कटने के बाद फिर सुबह के 7:00 बजे हीं बीजली दी गई। ऐसी ही स्थिति अनुमंडल क्षेत्र के अधिकांश फीडरो की है। आम जनजीवन बिजली नहीं रहने से बेहाल है। एक तो उमस भरी गर्मी और उपर से बिजली नहीं रहने से लोगो के बिच बिजली विभाग के इस मनमानपूर्ण रवैए के प्रति आक्रोश उत्पन्न कर रहा है।


बताते चलें कि इस माह में बिजली 24 घंटे में महज 10 से 12 घंटे ही बिजली उपभोक्ताओं को दी जा रही है। विभाग के इस मनमाने पूर्ण रवैये से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा नेता राजकुमार रजक और मनोज मंडल ने इस संबंध में बताया कि इन दिनों बिजली की समस्या पूरी तरह चरमरा गई है। बिजली विभाग लगातार हीं बिजली कटौती कर रही है। विभाग के द्वारा मनमाने पूर्ण तरीके से बिजली काटे जाने के कारण प्रखंड क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बीच आक्रोश पनप रहा है। रंगरा के मन्नी ठाकुर, ओमप्रकाश मंडल के अलावे दर्जनों लोगों ने कहा कि विभाग कोई न कोई बहाना बनाकर 24 घंटे में दर्जनों बार बिजली काट लेती है। थोड़ी सी बारिश या हवा बहती है कि तुरंत बिजली गुल कर दी जाती है। जिस समय बिजली की बहुत आवश्यकता रहती है उस समय बिजली काट ली जाती है। रोज सुबह शाम 3 से 4 घंटे तक बिजली काट ली जाती है।

उमस भरी रात में जब लोग सोने को होते हैं तो बिजली रात भर के लिए काट ली जाती है। इतने लंबे समय तक बिजली काटना क्षेत्र के उपभोक्ताओं को नागवार गुजर रहा है। लोगों का कहना है कि दिन में भी बिजली ठहरने का नाम नहीं लेती है जबकि रात में जाती है तो फिर सुबह में हीं दी जाती है। तीनटंगा दियारा के सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया मंडल ने कहा कि बिजली काटने को लेकर जब बिजली विभाग के जेई को फोन किया जाता है तो वे कभी फोन रिसीव हीं नहीं करते हैं। जबकि पावर ग्रिड के कर्मी को जब फोन कर बिजली काटे जाने का कारण जानना चाहते हैं तो वह जल्दी फोन भी नहीं उठाते हैं और कभी अगर उठाते भी हैं तो सही जानकारी नहीं देते हैं। बार-बार ब्रेकडाउन और ऊपर से ही बिजली नहीं है एवं बिजली मेंटेनेंस कह कर बिजली काट ली जाती है। बीते सप्ताह से बिजली काटने के संबंध में विभाग के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एनटीपीसी से बिजली कम मिल रही है। जिसके कारण की क्षेत्र में बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है। जल्द ही इस समस्या में सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: