5
(1)

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में बीसीए सेमेस्टर 6 की परीक्षा के दौरान परीक्षा स्थल मल्टीपर्पस हॉल में पानी और पंखे जैसे मूलभूत सुविधा के अभाव में छात्र परेशान होकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ खूब नारे बाजी की।नेतृत्व छात्र नेता अशुतोष सिंह तोमर कर रहे थे।
छात्रों का कहना था की बाथरूम में इतनी गंदगी है की उसमें घुसना मुश्किल है अगर जाएं तो पानी नहीं है जबकि परीक्षा देने वाले लगभग 400 छात्र छात्राओं को को टॉयलेट के लिए पूरी परीक्षा खत्म होने का इंतजार करना पड़ता है ताकि बाहर खुले में कहीं टॉयलेट जा सके।लेकिन छात्राओं के लिए तो ये भी उचित नहीं है की वो खुले में बाहर टॉयलेट जा सके।छात्रों ने बताया कि एक छात्र को शौच जाना था मजबूरन घर से लेकर आए अपना वाटर बॉटल लेकर जैसे तैसे शौचालय जाना पड़ा।
छात्रों की शिकायत जब नहीं सुनी गई तो उन्होंने एबीवीपी के छात्र नेता अशुतोष सिंह तोमर को इसकी सूचना दी जिसके बाद उन्होंने पहुंचकर शिक्षकों से बात किया तो जानकारी दी गई की कुछ तकनीकी खराबी के कारण पानी नहीं आ रही है तो वहीं हाल के लगभग 18 पंखे खराब स्थिति में हैं जिसके कारण छात्रों को गर्मी में परीक्षा देना पड़ रहा था।
आशुतोष सिंह तोमर ने बताया कि परीक्षा फी के नाम पर छात्रों से मोटी रकम वसूली जाती है लेकिन परीक्षा के दौरान उन्हें मूल भूत सुविधा भी उपलब्ध नहीं करवाया जाता है। विश्वविद्यालय खासकर वोकेशनल कोर्स के छात्रों को लेकर हमेशा उदासीन रही है।जबकि सबसे ज्यादा लगभग 1000 रुपए परीक्षा शुल्क के नाम पर इन्ही छात्रों से ली जाती है।
उन्होंने कहा की परीक्षा हॉल की व्यवस्था अगर 2 दिन के अंदर दुरुस्त नहीं की गई तो छात्रों से परीक्षा बहिस्कार की अपील करेंगे और कुलपति और परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: