5
(1)

नारायणपुर जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा दस के छात्र अभिनव राज का चयन आईआईएसटी तिरुअनंतपुरम के भ्रमण लिए हुआ है. वह आईआईएसटी तिरुअनंतपुरम में 17 से 22 जुलाई 2023 तक अनविका के मार्गदर्शन में विभिन्न विभागों एवम अन्य संबंधित सीखने योग्य मशीनरी की सूक्ष्म जानकारियों से रुबरु होगा. पिछले दिनों युविका के तहत अभिनव राज को.

15 मई से 16 मई 2023 तक बेंगलुरु इसरो सेंटर का भ्रमण कराया गया था. सफलतापूर्वक भ्रमण के फीडबैक के बाद छात्र का पुनः चयन तिरुअनंतपुरम सेंटर के लिए किया गया.किशोर युविका की पहल किशोर वैज्ञानिक को तैयार करना है. इसी के तहत देशभर में आयोजित परीक्षा में अभिनव राज का चयन किया गया है. प्राचार्य रोशनलाल ने कहा अभिनव राज ने मेहनत और दृढ़ संकल्प से अपने सपनों को साकार किया है.

यह सफलता के शिखर की ओर जाने का रास्ता है. ऐसी सराहनीय उत्कृष्ट उपलब्धियों पर पूरे विद्यालय परिवार को बहुत गर्व है.अभिनंदन कुमार एवं अंजू देवी के पुत्र अभिनव राज के चयन से भागलपुर स्थित नीलकंठ नगर में खुशनुमा माहौल है.बातचीत में अभिनव ने बताया जवाहर नवोदय विद्यालय ने मुझे इस लायक बनाया जिससे मुझे इसरो सेंटर भ्रमण एवं इसरो प्रधान से मिलने और नई नई चीजों को सीखने का अवसर मिला.अब मैं आईआईएसटी तिरुवनंतपुरम के भ्रमण की तैयारी में लगा हूँ.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: