5
(1)

भागलपुर, श्रावणी मेले में भागलपुर रेलवे स्टेशन पर पूरे सावन नॉनवेज खाना पर पाबंदी लगेगी वही सावन में लहसुन और प्याज भी वर्जित रहेगा.इसको लेकर रेलवे ने रेल यात्रियों और कांवरियों को सिर्फ सात्विक भोजन देने की व्यवस्था की है.

आपको बता दें कि इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है 3 जुलाई की रात से ही सात्विक भोजन के मैन्यू को लागू कर दिया जाएगा इसके बाद 4 जुलाई से शुरू होकर यह 30 अगस्त तक चलेगा जिसमें की इस बार सावन दो माह का है जो कि 4 जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगा इस दौरान आठ सोमवार होंगे वही स्टाल संचालक ने बताया कि सावन मास के दौरान मांस,मछली ,अंडा की बिक्री रेलवे के फूड प्लाजा काउंटर पर नहीं किया जाएगा.

वह इसको लेकर भागलपुर के आईआरसीटीसी के फूड प्लाजा के सुपरवाइजर सौरव कुमार और फूड प्लाजा के संचालक प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि फूड प्लाजा में भोजन नाश्ता शुद्ध एवं शाकाहारी परोसने के निर्देश भी दिए गए हैं.
सावन के महीने में रेल यात्रियों को विशेष सुविधा दी जाएगी जिसमें कि उन्हें मौसमी फलों का फलाहार के दौरान भी सुविधा दी जाएगी.

रेलयात्री ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं:

फूड प्लाजा के प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि पनीर सीजनल सब्जी चावल रोटी और प्लेन दाल सलाद यह सभी आइटम एक प्लेट में होंगे जिनकी कीमत ₹110 है.

वही कांवरियों के फलाहार के लिए फलों की छोटी टोकरी बनाई गई जाएगी जिसमें की केले एवं अन्य फल शामिल होंगे उन्होंने बताया कि फलों को लेकर पूरी तैयारी एवं बात नहीं बन पाई है जिसमें कि कौन-कौन से आइटम दिए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आर्डर करने के लिए हमने नंबर जारी किया है: 9304293012 पर संपर्क कर हमें ऑनलाइन ऑर्डर भी दे सकते हैं.

वही स्टॉल कर्मचारियों की साफ-सफाई को हमने विशेष ध्यान दिया हुआ है उन्होंने बताया कि सावन में दूरदराज से कावड़िया एवं अन्य रेलयात्री चढ़ते हैं सावन में कांवड़ियों की भीड़ अधिक होती है. जल चढ़ाने के लेकर देवघर स्थित बैजनाथ धाम बड़ी संख्या में कांवरिया रेल सेवा का प्रयोग करते हैं जिस वजह से कि रेलवे ने भागलपुर स्टेशन एवं सुल्तानगंज स्टेशन पर इसकी तैयारी पूरी कर ली है सुरक्षा को देखते हुए भी भारी संख्या में सुरक्षा बलों की भी नियुक्ति करने के निर्देश दिए गए.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: