5
(1)

गुरु पूर्णिमा पर्व को लेकर कुप्पाघाट परिसर में विशाल संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं, लिया गुरुजनों का आशीर्वाद

भागलपुर, आज गुरु पूर्णिमा है इसको लेकर भागलपुर शिवा भागलपुर के आसपास के कई क्षेत्रों में कई कार्यक्रम हुए, हां जाता है गुरु का मतलब है अंधकार के इस से प्रकाश की ओर ले जाने वाले उन्हें आज सभी शिष्यों ने सच्चे भाव से नमन किया याद किया, महर्षि मेंही आश्रम कुप्पाघाट भागलपुर तीर्थ स्थल में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी, देखते ही देखते श्रद्धालुओं की विशाल भीड़ ऐसी उमड़ी की उन्हें पंक्ति मे करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, सभी श्रद्धालुओं के लिए अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा के.

अधिकारी दिव्य प्रकाश महामंत्री उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव एवं सही सदस्यों द्वारा पर्याप्त भोजन पर्याप्त रहने की व्यवस्था और ध्यान साधना की उत्तम व्यवस्था की गई । आस्था के केंद्र महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज के ध्यान स्थल कुप्पाघाट में सभी आए श्रद्धालुओं ने ध्यान साधना की और अपने गुरु को याद किया। कई जगहों से आए हजारों श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा के अधिकारियों द्वारा स्वास्थ्य पेयजल भोजन व प्रसाद के कई स्टाल लगाए गए थे।

गुरु पूर्णिमा पर शहर में पूरे दिन ज्ञान की धारा बहती रहे कहीं अष्टयाम संकीर्तन हो रहे थे तो कहीं वक्ताओं ने गुरु ही धर्म है गुरु ही पूजा है गुरु ही परमात्मा है जैसे शब्दों को विस्तार से बता रहे थे इस मौके पर कुप्पाघाट में भी श्रद्धालुओं ने इस ज्ञान की गंगा का रसपान किया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: