5
(1)

नवगछिया अनुमंडल के अलग-अलग प्रखंडों में शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर अलग-अलग पंचायतों के प्राथमिक, मध्य व उच्च विद्यालयों का औंचक निरीक्षण विभाग पदाधिकारियों ने किया.जांच के दौरान विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति व शिक्षक आकस्मिक अवकाश में मिले.मिली जानकारी के अनुसार नवगछिया प्रखंड के तीन अलग-अलग विद्यालयों में जांच पदाधिकारी नियुक्त किया गया था . शिक्षा विभाग के लेखपाल जितेंद्र कुमार पांडे, कनीय अभियंता विनय कुमार एवं एमडीएम बीआरपी दुर्गा कुमारी के द्वारा जांच अलग-अलग पंचायतों में किया गया.

इस्माईलपुर प्रखंड में लेखपाल सुजीत कुमार मिश्रा के द्वारा अलग-अलग विद्यालयों की जांच किया गया. गोपालपुर प्रखंड में बीआरपी रंजीत कुमार के द्वारा जांच किया गया. रंगरा चौक प्रखंड में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी के द्वारा भवानीपुर पंचायत के विभिन्न विद्यालयों का औचक निरिक्षण किया गया. रंगरा चौक प्रखंड में ही लेखपाल मुरारी मिश्रा के द्वारा बनिया पंचायत में जांच किया. जांच में शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार अनुपस्थित शिक्षक अपने कैजुअल लीव पर थे तो वहीं छात्रों की उपस्थित 50% से कम पाया गया.

गोपालपुर प्रखंड में मध्याह्न भोजन के बीआरपी रंजीत मालाकार के द्वारा मध्य विद्यालय बुद्धू चक में नामांकित छात्रों में से मात्र 38% छात्र उपस्थित पाये गये.प्राथमिक विद्यालय वीर नगर में नामांकित 132 छात्र में मात्र 58 छात्र उपस्थित थे. सैदपुर एसटी एससी विद्यालय में नामांकित 106 में 54 छात्र उपस्थित थे. सैदपुर मध्य विद्यालय में नामांकित 471 में 149 छात्र उपस्थित थे. इन्टर स्तरीय उच्च विद्यालय में नामांकित में 45% छात्र उपस्थित थे. मध्य विद्यालय गोढ़ियारी में कुल नामांकन 571 में 305 बच्चे उपस्थित थे. इन सभी विद्यालयों में प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में शिक्षक सीएल पर थे वही उच्च विद्यालय सैदपुर में कुछ शिक्षक प्रशिक्षण में भागलपुर गए हुए थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: