5
(2)

नवगछिया बाजार क्षेत्र में में सड़कों पर दुकान लगाने एवं वाहन लगाने को लेकर के अब प्रशासन पूरी तरह कमर कस लिया है। इसके लिए नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी के साथ मंगलवार को नवगछिया बाजार का निरीक्षण कर अतिक्रमण किए हुए स्थान को चिन्हित किया और जहां-तहां टोटो और ऑटो वालों स्थान को भी देखा।

नवगछिया बाजार में स्थाई रूप से कहीं पर भी ऑटो टोटो लगने का जगह नहीं है जिसके कारण जहां तहा लोग वहां लगा देते हैं दुकान के बाहर दुकान लगा देना यह गैरकानूनी है। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मुख्य बाजार घुसने में दोपहर के समय में काफी परेशानी होती है दोनों तरफ दुकानों के साथ-साथ जगह-जगह पर ऑटो-टोटो लगा देना पूरी तरह से जाम का कारण बन जाता है।

इसलिए सभी जगह को चिन्हित कर हम जल्दी नगर पंचायत के माध्यम से सड़क पर लगे दुकानों को हटाने का सूचना दिया जाएगा। अगर निर्धारित समय पर सड़क से दुकान या वहां नहीं हटेंगे तो हम उसके ऊपर कार्रवाई करेंगे उन्होंने बताया कि सिर्फ बाजार घुसने में 20 मिनट का समय हम लोगों को लगता है अगर कहीं बड़े प्रतिष्ठानों में आग लग जाए तो अग्निशमन वाहन जाने में कितनी परेशानी का सामना करना पड़ेगा उन्होंने बताया कि किसी भी परिस्थिति में सड़क पर वाहन लगाना दुकान लगाना गैरकानूनी है इसलिए दुकानदार पहले से हट जाए जिससे उनके ऊपर किसी तरह की कार्रवाई न हो।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: