5
(3)

नवगछिया के सावित्री पब्लिक स्कूल में स्कूली बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी किया गया . इस संबंध में विद्यालय के निर्देशक रामकुमार साहू ने बताया कि ग्रीष्मावकाश में बच्चे घर पर थे और उन्हें गृह कार्य में विज्ञान से संबंधित कई तरह प्रोजेक्ट कार्य करने के लिए दिया गया था । जिसका प्रदर्शन शुक्रवार को विद्यालय प्रांगण में किया गया ।

वहीं मौके पर विद्यालय के प्रिंसिपल केके सिंह ने कहा कि इससे बच्चे में क्रियात्मक रूपों का विकास होता है बच्चे नए चीज सोचते हैं और विज्ञान के प्रति उसका विश्वास बढ़ता है प्रयोग करने की क्षमता बढ़ती है । वही मौके पर विद्यालय के कक्षा 4, 5 एवं 6 कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी की गई लगभग 1 दर्जन से अधिक समूह नें इसका प्रदर्शन किया ।

मौके पर निर्णायक मंडली ने बताया कि सभी का प्रदर्शनी को बारी-बारी से देखा गया है और इसका निरीक्षण कार्यक्रम के अतिथि नवगछिया आरपीएफ के इंस्पेक्टर मृणाल कुमार द्वारा भी चयन किया गया है ।विद्यालय में सम्मान समारोह आयोजित कर बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा । वहीं मौके पर विद्यालय के शिक्षक सुरेश सिंह, राम बहादुर यादव, अमित कुमार, पंकज सिंह, संजीव झा, अजय झा, दिवाकर चौधरी, नवरत्न गुप्ता सहित सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: