5
(3)

7 वर्ष पूर्व हुई थी शादी, जाँच में जुटी पुलिस

पांच लाख रूपये दहेज के लिए शिक्षक रंगरा ओपी क्षेत्र के मदरौनी महंथ बाबा स्थान के हंस कुमार उर्फ सुमन कुमार ने पत्नी अमृता देवी उर्फ बबली के मुंह पर तकिया रखकर हत्या कर दिया है.

पिता ने बताया कि
इस संबंध में मृतक महिला के पिता कटिहार जिला के कोढ़ा निवासी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 22 अप्रैल वर्ष 2016 को हंस कुमार के साथ मेरी पुत्री की शादी हुई थी. शादी में उपहार स्वरूप चार लाख 51 हजार रूपये, मोटरसाइकिल, जेबर, फर्नीचर एवं अन्य समान दिया था. फरवरी 2021 में लड़का का पिता साकेंद्र प्रसाद सिंह का देहांत हो गया था. साकेंद्र की पत्नी की पहले ही मौत हो गई थी.

सास ससुर के मौत के पश्चात अमृता देवी को पति प्रताड़ित करने लगे

सास ससुर के मौत के पश्चात अमृता कुमारी को पति हंस कुमार दहेज के लिए प्रताड़ित किया करता था. उसको खाना खर्चा भी नहीं देता था. पांच लाख रूपये दहेज की मांग किया करता था. हंस कुमार बांका जिला के बोसी प्रखंड उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुसवरना में सहायक शिक्षक है. वर्ष 2012 में शिक्षक के रूपय में नियोजित हुआ था. हंस कुमार बांका रोजना स्कूल जाते थे. स्कूल से लौटने के बाद घर नहीं आकर पड़ोसी के घर रात व्यतीत करते थे. अमृता कुमारी को खाना खर्चा भी नहीं देते थे. उसके पिता खाना खर्चा दिया करते थे. अमृता देवी घर में अकेली रहती थी.

सुबह पड़ोसी ने बताया कि गेट खुला हुआ है अमृता आवाज देने पर कुछ भी नहीं बोल रही है
सुबह अमृता देवी के पड़ोसी ने फोन कर बताया कि घर का गेट खुला हुआ है. आवाज देने पर अमृता कुछ बोल नहीं रही हैं. पिता ने पड़ोसी को अंदर जाकर देखने के लिए कहा. पड़ोसी अंदर जाकर देखा तो वह मृत पड़ी हुई थी. घर का सारा समान इधर उधर बिखरा पड़ा था. घटना स्थल पर तकिया का रूई भी इधर उधर फैला हुआ था. अमृता देवी के गले में लाल रंग का जख्म का निशान, ठेहुना, कलाई व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट के निशान हैं. मृतका के पिता का कहना हैं कि हंस कुमार ने अपने साथी के साथ मिलकर उसकी पुत्री की हत्या किया है. मुंह को तकिया से दबाकर हत्या कर दिया गया है.

एसडीपीओ एवं एफएसएल की टीम पहुंच कर जांच किया

घटना की जानकारी पाकर रंगरा ओपी की पुलिस मामले की जांच किया. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार मौके पर पहुंच कर जायजा लिया. विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम पहुंच कर बारिकी से जांच किया. स्थल पर फिंगर प्रिंट उठाया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया भेज दिया. पति अभी तक फरार चल रहे हैं. घर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. मैन हॉल का सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया गया है. गेट व घर के पिछवारा में लगा कैमरा ठीक है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: