5
(1)

नवगछिया : डीडीसी ने बुधवार की दोपहर को गोपालपुर, रंगरा व खरीक प्रखण्डों का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये.उन्होंने सबसे पहले गोपालपुर प्रखंड के गंगा के कटाव के विस्थापित बाबू टोला कमलाकुंड में निर्माणाधीन डब्लूपीओ का निरीक्षण किया तथा बीडीओ को तत्काल पूरा कराने का निर्देश दिया.
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि
ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन अन्तर्गत उत्कृष्ट कार्य कर रहे पंचायत को राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर पुरुष्कृत करने हेतु प्रस्ताव विचाराधीन है. जिले के सभी पंचायतों को सफाई के मानक के आलोक में नापा जा रहा है. अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई, सैदपुर से उक्त पंचायत को तत्काल सम्बद्ध किया गया है.


बाबू टोला कमलाकुंड के डब्लूपीयू के निकट प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अन्तर्गत कलस्टर के रूप में आवास का निर्माण कराया जा रहा है.उन्होंने बाबू टोला कमलाकुंड पंचायत को मॉडल पंचायत के रूप में विकसित करने का निर्देश बीडीओ गोपालपुर को दिया.उन्होंने रंगरा चौक प्रखण्ड में जाति आधारित गणना कार्य एवं ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा किया.इस दौरान
प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी, रंगरा चौक, कनीय अभियंता, मनरेगा एवं पंचायत रोजगार सेवक उपस्थित थे.


प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-सह-चार्ज ऑफिसर, रंगरा चौक द्वारा समीक्षा के क्रम में उन्हें बताया गया कि सभी प्रगणकों को प्रशिक्षित कराते हुए पंचायत में गणना कार्य हेतु प्रतिनियुक्त कर दिया गया है तथा गणना कार्य प्रारंभ हो चुका है. उन्होंने जाति आधारित गणना कार्य का सतत् अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण कर ससमय पूर्ण कराने व दैनिक प्रगति से जिला को भी अवगत कराने का निर्देश दिया.उन्होंने मनरेगा की योजनाओं में रंगरा प्रखंड
के लगातार खराब प्रदर्शन पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कोसकीपुर,सहोरा ,मुरली,बनिया बैसी के रोजगार सेवकों को दस दिनों के सुधार करने और प्रतिदिन डीआरडीए में संध्या में समीक्षा के लिये तलब किया है.रंगरा प्रखंड का प्रदर्शन सबसे खराब है.डीडीसी के निरीक्षण से हडकंप मच गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: